Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Meta Job Layoffs 2023: Meta ने की और 10,000 कर्मचारियों की छंटनी, नई भर्तियों पर भी लगाई रोक

फेसबुक की पैरेंट कंपनी META 10,000 नौकरियां और घटा रही है और व्यय में कटौती करते हुए वह 5 हजार रिक्त पदों पर नियुक्ति नहीं करेगी.

Meta Job Layoffs 2023: Meta ने की और 10,000 कर्मचारियों की छंटनी, नई भर्तियों पर भी लगाई रोक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने एक बार फिर बड़ी छटनी का ऐलान किया है. कंपनी ने अब 10,000 कर्मिचारियों की छुट्टी कर दी है. META ने पिछले साल 11 हजार से ज्यादा कर्मियों को नौकरी से निकाला था. कंपनी ने साथ ही यह भी ऐलान किया कि वह व्यय में कटौती करते हुए 5,000 रिक्त पदों पर नियुक्ति भी नहीं करेगी. मेटा ने मंगलवार को बताया कि वह अपने नियोक्ता टीम का आकार घटाएगी और अपने टेक्नोलॉजी ग्रुप में अप्रैल के अंत में और लोगों को नौकरी से निकालेगी.

फेसबुक में छटनी यही नहीं रुकने वाली है. मेटा की तरफ से कहा कि वह मई के अंत में बिजनेस ग्रुप में से कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी. मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि यह मुश्किल रहेगा लेकिन और कोई रास्ता नहीं है. उन्होंने कहा कि इसका मतलब हमारी सफलता का हिस्सा रहे प्रतिभाशाली और जुनूनी सहयोगियों को अलविदा कहना होगा.

ये भी पढ़ें- इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर हमला, इस्लामाबाद के DIG घायल, PTI समर्थकों ने किया पथराव

पिछले साल निकाले थे 11 हजार कर्मचारी
कंपनी ने मेटावर्स पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कई अरब डॉलर का निवेश किया है. इसने ऑनलाइन विज्ञापन बाजार में गिरावट और टिकटॉक जैसे प्रतिद्वंद्वियों से प्रतिस्पर्धा से प्रभावित होकर चौथी तिमाही में कम लाभ और राजस्व दर्ज किया था. मेटा ने पिछल साल नवंबर 2022 में 11,000 नौकरियां खत्म करने की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें- TTE urinate on Woman: ट्रेन में सोती महिला पर पेशाब करने वाले TTE पर गिरी गाज, रेलवे ने नौकरी से किया बर्खास्त

कंपनी ने कहा था कि 2022 के चौथे तिमाही में उसका रेवेन्यू 32.17 बिलियन डॉलर और 2022 में कुल 116.61 बिलियन डॉलर रहा जिसमें चौथी तिमाही में 4 प्रतिशत और वर्ष 2022 के लिए वर्ष-दर-वर्ष 1 प्रतिशत की आई थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि मेटा कुछ परियोजनाओं को कम करने सहित पारंपरिक कटौती पर भी विचार कर रहा है. ये कटौती, जो कथित तौर पर कंपनी के डिवीजनों पर लक्षित हैं, जिसे धीरे-धीरे किया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement