Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Myanmar में विस्थापितों के कैंप पर एयर स्ट्राइक, बच्चों और महिलाओं समेत 29 की मौत

Myanmar Air Strike: म्यांमार में विस्थापितों के एक कैंप पर हुए हमले में 29 लोग मारे गए हैं और कई दर्जन लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं.

Myanmar में विस्थापितों के कैंप पर एयर स्ट्राइक, बच्चों और महिलाओं समेत 29 की मौत

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: म्यांमार में विस्थापित होकर कैंप में रहने को मजूबर लोगों के एक शिविर पर हवाई हमला किया गया है. काचिन में हुए इस हमले में 29 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हैं. मारे गए लोगों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. म्यांमार में सत्ता पलट के बाद से ही सेना का कब्जा है और उस पर इस तरह के आरोप कई बार लग चुके हैं कि आम लोगों, विस्थापितों और सैन्य सरकार का विरोध करने वालों को निशाना बनाया जा रहा है. इस तरह के संघर्षों और हमलों में सैकड़ों लोगों की जान भी चुकी है.

काचिन मीडिया के मुताबिक, सोमवार आधी रात को काचिन इंडिपेंडेंस आर्मी की ओर से संचालित एक कैंप से कुछ दूरी पर ही यह हमला किया गया है. इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं लेकिन अभी तक उनकी पुष्टि नहीं की जा सकी है. स्थानीय सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि जिस अस्पताल में घायलों को इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था वहां 29 लोगों की जान जा चुकी है.

यह भी पढ़ें- इजरायल-हमास में हर ओर तबाही,  1500 की मौत, बिजली-पानी बंद

'सेना ने किया हमला'
दावा किया गया है कि सेना ने हवाई जहाज से बेहद शक्तिशाली बम गिराया. इसमें 59 लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है. बता दें कि जिस लाइजा इलाके में हमला हुआ है वह केआईए की राजधानी है. सेना से हो रहे संघर्ष में KIA सबसे बड़ा समूह है. इस इलाके में सेना के अत्याचार की वजह से हजारों लोग अभी भी विस्थापन कैंपों में रहने को मजबूर हैं और इस तरह के हमलों का शिकार हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें- इजरायल पर 7 अक्टूबर को ही क्यों हुआ हमला? खास है 50 साल पुराना कनेक्शन

बता दें कि म्यांमार में सैन्य तख्तापलट के बाद से सेना ही सरकार चला रही है. ज्यादातर नेताओं को या तो जेल भेज दिया गया है या फिर उन्हें नजरबंद रखा गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement