Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nepal में बाढ़ और लैंडस्लाइड से मची तबाही, 170 लगों की मौत, कई लापता, यूपी-बिहार पर बड़ा खतरा

नेपाल में भारी बारिश के कारण तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है. बाढ़ की वजह से अबतक 170 लोगों की जान चली गई है. वहीं, कई लोग लापता हैं.

Latest News
Nepal में बाढ़ और लैंडस्लाइड से मची तबाही, 170 लगों की मौत, कई लापता, यूपी-बिहार पर बड़ा खतरा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Nepal Flood: भारत के पड़ोसी देश नेपाल में बारिश कहर बरपा रही है. भारी बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन में अबतक 170 लोगों की जान जा चुकी है. इसके साथ ही कई लोग लापता हो गए हैं. बारिश का पानी जगह-जगह भर जाने से आम जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. नेपाल के कई बड़े हिस्से जलमग्न हो गए हैं. देश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, इसके साथ ही लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है. 

इन जिलों में बारिश से तबाही 
नेपाल के गृह मंत्री रमेश लेखक ने बताया कि भारी बारिश से काठमांडू घाटी में काफी ज्यादा नुकसान हुआ है. नेपाल सेना, सशस्त्र पुलिस बल और नेपाल पुलिस राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है. भारी बारिश के कारण कई लोग अपनी जान भी गवां चुके हैं. अब तक ललितपुर में 20, धाडिंग में 15, काठमांडू में 12, मकवानपुर में 7 और भक्तपुर जिलों में 5-5 शव मिले हैं. 


ये भी पढ़ें-इजराइल के बाद अब अमेरिका की सीरिया एयरस्ट्राइक, अलकायदा और  IS के 37 आतंकी किए ढ़ेर


 

शनिवार को नेपाल की राजधानी काठमांडू में 24 घंटे में 323 एमएम बारिश दर्ज की गई. इस बारिश के बाद पिछले 54 सालों का रिकॉर्ड टूट गया है. राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण प्रबंधन प्राधिकरण ने भी 77 में से 56 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, साथ ही सभी लोगों को बेहद सावधानी बरतने को कहा है. इस बारिश का सीधा असर यूपी और बिहार पर हो रहा है. बिहार और यूपी में भी नदियां ऊफान पर हैं, जिससे बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement