Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नाइजीरिया में बड़ा हेलीकॉप्टर हादसा, वायुसेना के 26 सैनिकों की मौत और 8 घायल

अधिकारियों ने बताया कि हादसे के वक्त हेलीकॉप्टर अपने मिशन पर था. इसके साथ कहा गया कि हादसे की जांच शुरू कर दी गई है.

नाइजीरिया में बड़ा हेलीकॉप्टर हादसा, वायुसेना के 26 सैनिकों की मौत और 8 घायल

Ngeria News Hindi News Today 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: नाइजीरिया में सोमवार को वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में 26 सैनिकों की मौत हो गई है और 8 सैनिक गंभीर रूप से घायल हैं. हेलीकॉप्टर में सोमवार को जुनगेरू से उड़ान भरी थी. उड़ान के कुछ देर बाद ही हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वायुसेना के एक प्रवक्ता द्वारा इस हादसे के विषय में जानकारी दी गई. AFP की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवक्ता ने बताया कि Mi-171 हेलीकॉप्टर ने सोमवार को उड़ान भरा था, जो दुर्घटनाग्रत हो गया. उन्होंने बताया कि हादसे का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर लुटेरों से हो रही मुठभेड़ के बीच घायलों को रेस्क्यू कर रहा था. इस दौरान ही यह हादसा हुआ.

पढ़ें- Himachal Pradesh Floods: हिमाचल प्रदेश में मची भारी तबाही, 54 की मौत, रेल लाइन के नीचे से बह गई जमीन

क्या है हादसे की वजह? 

वायुसेना के प्रवक्ता द्वारा दावा किया गया कि लुटेरों की तरफ से लगातार फायरिंग की जा रही थी. फायरिंग की वजह से ही हेलीकॉप्टर में आग लगी और हादसा हो गया. हालांकि, इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि विमान हादसे में तीन अधिकारियों सहित 23 सैनिकों की मौत हो गई है. हादसे में 8 जवान घायल भी हो गए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. डॉक्टरों ने घायलों की स्थिति बेहद गंभीर बताई है.

मिशन के दौरान हुआ हादसा

नाइजीरियाई वायु सेना के प्रवक्ता ने बताया कि हेलीकॉप्टर 'हताहत निकासी मिशन' पर था. इस दौरान ही गंभीर हादसा हुआ. उन्होंने कहा कि हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है और घायलों को उचित इलाज देने की कोशिश की जा रही है. अधिकारी की ओर से जानकारी दी गई कि हादसे की जांच शुरू कर दी गई है. उन्होंने यह भी बताया कि नाइजीरिया के मध्य और उत्तर पश्चिमी हिस्से में लुटेरों का आतंक होता है. इस क्षेत्र में हमले, अपहरण और लूटपाट की घटनाएं लगातार सामने आती रहती हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement