Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IMF डील से घबराए पाकिस्तान के मंत्री, दुनिया छोड़ रही है साथ, कंगाल देश का हाल बेहाल

पाकिस्तान के लिए बेल आउट पैकेज पर IMF के साथ सहमति नहीं बनी है. दूसरे देश भी मदद देने से इनकार कर रहे हैं.

IMF डील से घबराए पाकिस्तान के मंत्री, दुनिया छोड़ रही है साथ, कंगाल देश का हाल बेहाल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान और अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (IMF) के बीच 1.1 अरब डॉलर के राहत पैकेज के लिए कर्मचारी स्तर पर कोई सहमति नहीं बन पाई है. पाकिस्तान को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान को दिवालिया होने से बचाने के लिए यह पैकेज काफी जरूरी था लेकिन बेल आउट पैकेज पर कोई राहत नहीं मिल पाई.

10 दिन की वार्ता के बाद दोनों पक्षों के बीच पैकेज को लेकर कोई सहमति नहीं बन पाई. वाशिंगटन स्थित आईएमएफ ने कहा कि आगामी दिनों में यह वार्ता वर्चुअल माध्यम से जारी रहेगी. पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार तीन अरब डॉलर से भी कम रह गया है. 

पाकिस्तान को आर्थिक रूप से धराशायी होने से बचने के लिए इस समय वित्तीय मदद और आईएमएफ से राहत पैकेज की बहुत ज्यादा जरूरत है. नौवीं समीक्षा फिलहाल लंबित है और इसके सफलतापूर्वक पूरा होने पर अगली किस्त के रूप में 1.1 अरब डॉलर जारी होंगे.

Turkey Earthquake: हजारों टन मलबे में दबी थी 6 साल की बच्ची, भारतीय NDRF टीम ने बचाई जिंदा, देखें VIDEO

घबरा रहे हैं पाकिस्तान के मंत्री 

पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार के नेतृत्व में मंत्रालय का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. वह अपने देश की बात तक मजबूती से नहीं रख पा रहे हैं. दुनिया में पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था और वहां के वित्तमंत्रालय पर भरोसा कम हुआ है. पाकिस्तान के बाजार बुरी तरह से लुढक रहे हैं. अब तक निवेशकों को भरोसा था कि IMF मदद करेगा लेकिन पाकिस्तान को झटका लग गया है. इशाक डार देश की हालत पर घबराए हुए हैं.

Turkey Earthquake: कौन हैं भारत के Romeo और Julie, जिन्होंने बचाई 6 साल की नसरीन की जान? दुनिया कर रही सलाम

मदद के लिए तैयार नहीं है दुनिया

पाकिस्तान दिवालिया होने की कगार पर है. IMF और दुनिया के कई दिग्गज देशों ने भी पाकिस्तान का हाथ छोड़ दिया है. पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार अपने न्यूनतम स्तर पर पहुंच रहा है. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement