Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Inflation: आटा और रोटी ही नहीं अब पानी के लिए भी तरसेगा पाकिस्तान? पानी की कमी से जूझ रहे कई राज्य

Pakistan Economic Crisis: आर्थिक तंगी के बीच अब पाकिस्तान में पानी की कमी बढ़ गई है और लोगों के पास पीने तक का पानी नहीं है.

Pakistan Inflation: आटा और रोटी ही नहीं अब पानी के लिए भी तरसेगा पाकिस्तान? पानी की कमी से जूझ रहे कई राज्य
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आर्थिक तंगी झेल रहे पाकिस्तान (Pakistan Economic Crisis) में आटे दाल की कीमतें आसमान छू रही है. अनाज की किल्लत के बीच अब नया झटका पानी को लेकर भी लगा है क्योंकि पाकिस्तान में अन्न के साथ अब जल की भी नई समस्या हो सकती है. मुल्क के कई राज्यों में पानी की कमी है. सिंध और बलूचिस्तान में पानी की समस्या बढ़ती जा रही है और लोग पीने के पानी तक के लिए परेशान हैं. इसके अलावा कुछ ऐसी ही समस्या पंजाब में भी सामने आ रही है. सीधे तौर पर कहें तो पाकिस्तान चौतरफा बर्बादी की चपेट में आ गया है. 

दरअसल, ANI की हालिया रिपोर्ट के अनुसार बलूचिस्तान के तमाम हिस्सों में पानी की कमी हो गई है और ये समस्या विकराल होती जा रही है. प्रशासन की लापरवाही और देख-रेख के अभाव में पीने के पानी के फिल्टर प्लांट्स खराब होते जा रहे हैं. जिससे आर्थिक बदहाल देश में पानी की कमी गहरा रही है और लोगों के पास पीने तक का पानी नहीं है. 

इस देश के नेता ने जलाई पवित्र कुरान, सऊदी अरब समेत इस्लामिक देशों ने दे डाली धमकी

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के बलूचिस्तान के 25 फीसदी लोगों को ही पीने के लिए साफ पानी मिल पा रहा है. इसके अलावा सिंध प्रांत में भी कुछ इसी तरह के हालात देखने को मिल रहे हैं. वहीं पंजाब में भी पानी की समस्या बढ़ती जा रही है. पंजाब में 1,27,800 क्यूसेक पानी की जरूरत है, जबकि उसे 53,100 क्यूसेक पानी की ही आपूर्ति हो पा रही है. राज्य में 75 फीसदी तक पानी की कमी का सामना लोगों को करना पड़ रहा है. 

बता दें कि पाकिस्तान अब तक की सबसे बड़ी आर्थिक चपेट में आ गया है. विश्लेषक तो यह भी कह रहे हैं कि पाकिस्तान की हालत श्रीलंका से भी ज्यादा खराब हो गई है. देश का विदेशी मुद्रा भंडार इतना कम है कि हफ्ते भर के आयात के लिए भी पैसा नहीं बचा है. 

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला था परमाणु युद्ध, क्या अमेरिका ने रुकवा दिया?

इसके अलावा बिजली संकट के चलते देश के कई राज्यों के शहर अंधेरे में डूबे हुए हैं. लोगों को खाना पकाने के लिए एलपीजी गैस नहीं मिल रही है. 25 फीसदी के करीब पहुंची महंगाई दर के बीच कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 10,000 पाकिस्तान रुपये तक पहुंच गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement