Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तानः बलूचिस्तान में बड़ा हादसा, खाई में गिरी बस, 39 की मौत

हादसे के वक्त बस की रफ्तार बेहद तेज थी. हादसे में मारे गए लोगों की पहचान नहीं हो पाई है.

पाकिस्तानः बलूचिस्तान में बड़ा हादसा, खाई में गिरी बस, 39 की मौत

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हुआ बड़ा हादसा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में रविवार को एक दर्दनाक घटना में बस के खाई में गिरने की वजह से कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई. यह घटना लासबेला जिले में हुई है. द डॉन की एक रिपोर्ट के 48 यात्रियों को लेकर यह बस क्वेटा से कराची जा रही थी. बस हादसे में एक बच्चे और महिला समेत तीन लोगों को जिंदा बचा लिया गया है.

अधिकारियों का कहना है कि मौत के आंकड़े बढ़ सकते हैं. यह हादसा इतना भीषण है कि मारे गए लोगों को पहचानना मुश्किल हो गया है. हादसे में सभी गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. घटना के विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है. 

कैसे हुआ है हादसा? 

हादसे के वक्त बस की रफ्तार बेहद तेज थी. लासबेला के पास यूटर्न लेते वक्त अचानक गाड़ी खंभे से जा टकराई और उसमें आग लग गई. बस खाई में जा गिरी. यह हादसा इतना भयानक था कि अब मारे गए लोगों की पहचान तक नहीं हो पा रही है.



क्यों होते हैं पाकिस्तान में ऐसे हादसे?

पाकिस्तान की सड़कें जर्जर हालत में है. सड़क व्यवस्था बेहद लचर है, इस वजह से आए दिन ऐसे मामले सामने आते हैं. अक्सर लापरवाही की वजह से वहां हादसे होते हैं. पाकिस्तान की यात्री बसें अक्सर क्षमता ज्यादा भरी होती हैं. लोग सीटबेल्ट नहीं लगाते हैं. यही वजह है कि सड़क हादसे पाकिस्तान में सबसे ज्यादा होते हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुमान के अनुसार, 2018 में पाकिस्तान की सड़कों पर 27,000 से ज्यादा लोग मारे गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement