Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan News: 75 साल से भीख का कटोरा लेकर घूम रहा है पाकिस्तान- शहबाज शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जब हम किसी मित्र देश में जाते हैं या फोन करते हैं तो वे सोचते हैं कि हम उनके पास पैसे मांगने आए हैं.

Pakistan News: 75 साल से भीख का कटोरा लेकर घूम रहा है पाकिस्तान- शहबाज शरीफ

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था काफी लंबे समय से किस हालात से गुजर रही है यह पूरी दुनिया जानती है. पाकिस्तानी आर्मी की आतंक पसंद नीति की वजह से वहां की सरकारें इस मामले में कुछ भी करने में सफल होती नहीं दिखाई दे  रही हैं. पाकिस्तानी वेबसाइट डॉन की एक खबर के अनुसार, बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान की अस्थव्यवस्था की निराशाजनक तस्वीर पेश की और यह अफसोस जताया कि मित्र देशों ने पाकिस्तान को एक ऐसे देश के रूप में देखना शुरू कर दिया था जो हमेशा पैसे मांगता रहता है.

वकीलों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जब हम किसी मित्र देश में जाते हैं या फोन करते हैं तो वे सोचते हैं कि हम उनके पास पैसे मांगने आए हैं. शहबाज शरीफ ने कहा कि बाढ़ से पहले ही देश की अर्थव्यवस्था 'चुनौतीपूर्ण स्थिति' का सामना कर रही थी. अब इसकी वजह से स्थिति और ज्यादा जटिल हो गई है. उन्होंने कहा कि जब उन्होंने अप्रैल में सत्ता संभाली तो पाकिस्तान ऐसी स्थिति के कगार पर था जब वह अपने उधार की किश्त चुकाने में नाकाम रह सकता था.

पढ़ें- क्या SCO समिट के दौरान पाकिस्तान के पीएम से मिलेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी?

शहबाज शरीफ ने कहा कि छोटी अर्थव्यवस्थाओं ने भी पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है. हम पिछले 75 साल से भीख का कटोरा लेकर भटक रहे हैं. ऐसे देश जिनकी जीडीपी पाकिस्तान की वृद्धि से कम थी,वे वर्तमान में निर्यात के मामले में बहुत आगे हैं. उन्होंने कहा, "75 साल बाद आज पाकिस्तान कहां खड़ा है? यह एक चुटकी लेने वाला सवाल है.. हम हर समय एक घेरे में घूम रहे हैं." 

पढ़ें- पाकिस्तान का नया आविष्कार देख लोटपोट हुए लोग, कहा- ये आइडिया सुपरहिट है

महंगाई के लिए पिछली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा कि पिछले शासकों ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के साथ समझौते का उल्लंघन किया, जिससे मौजूदा सरकार को कठिन परिस्थितियों पर सहमत होना पड़ा. शहबाज शरीफ ने कहा कि आईएमएफ ने सहमति की शर्तों को पूरा नहीं करने पर अपने कार्यक्रम को वापस लेने की भी धमकी दी थी. उन्होंने आने वाले समय में संभावित गैस संकट की भी चेतावनी दी.

पढ़ें- 'क्या मैं बच्चे को मार दूं', महिला ने PAK पीएम से क्यों पूछे ऐसे सवाल?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement