Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Economic Crisis: कंगाली में गधे बेचकर पैसे कमाएगा पाकिस्तान, खरीदने को तैयार है चीन

Pakistan Economic Crisis: आर्थिक संकट से जूझ रहा पाकिस्तान अब अपने देश के गधों बेचने की तैयारी में है. चीन ने इन्हें खरीदने की इच्छा जताई है.

Pakistan Economic Crisis: कंगाली में गधे बेचकर पैसे कमाएगा पाकिस्तान, खरीदने को तैयार है चीन

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान लंबे समय से आर्थिक संकट से जूझ रहा है. कर्ज बढ़ता जा रहा है, महंगाई चरम पर है और देश की मुद्रा की वैल्यू लगातार गिरती जा रही है. दूसरी तरफ, देश में राजनीतिक संकट भी जारी है. ऐसे में खबरें आ रही हैं कि पाकिस्तान गधे बेचने की योजना बना रहा है. पाकिस्तान में लाखों की संख्या में गधे मौजूद भी हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान का करीबी दोस्त चीन उससे गधे और कुत्ते खरीदने पर राजी हो गया है.

पाकिस्तान में गधों की ज्यादा संख्या भी समस्या का कारण बनी हुई है. ऐसे में चीन को गधे बेचकर पाकिस्तान एक तीर से दो निशाने लगाने की तैयारी में है. पाकिस्तान इकोनॉमिक सर्वे के मुताबिक, 2022-23 में पाकिस्तान में गधों की संख्या 58 लाख तक पहुंच गई थी जबकि 2019-20 में गधों की संख्या 55 लाख ही थी. यानी पाकिस्तान में हर साल गधों की संख्या बढ़ती जा रही है.

यह भी पढ़ें- अर्थव्यवस्था बचाने के लिए दिवालिया पाकिस्तानी सरकार का नया जुगाड़, 'जल्दी बंद कर दो दुकानें'

किस देश में कितने गधे?
दुनिया में गधों की आबादी के मामले में सबसे आगे चीन है. पाकिस्तान तीसरे नंबर पर है. चीन में गधों की मांग ज्यादा है इसलिए उसने पाकिस्तान से गधों का आयात करने की इच्छा जताई थी. साल 2022 में डॉन में छपी एक खबर के मुताबिक, चीन कुत्तों और गधों का आयात करना चाह रहा था.

यह भी पढ़ें- कनाडा से निकाले जाएंगे 700 भारतीय छात्र, फर्जी डॉक्यूमेंट बनाकर लिया था एडमिशन

बता दें कि चीन में गधों की खाल से जिलेटिन निकाला जाता है. गार्डियन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जिलेटिन में ऐसे गुण होते हैं जो इंसान के इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाते हैं. इससे पहले चीन बुर्किना फासो और नाइजीरिया से गधों का आयात करता था लेकिन इन देशों में गधों के निर्यात पर बैन लग गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement