Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन था पुतिन को नापसंद करने वाला रूसी Pavel Antov, जिसकी अब ओडिशा के होटल में मिली है लाश

Who Was Pavel Antov: रूसी नागरिक पावेल अंतोव का शव ओडिशा के एक होटल में पाया गया है. पावेल को व्लादिमीर पुतिन का आलोचक कहा जाता था.

कौन था पुतिन को नापसंद करने वाला रूसी Pavel Antov, जिसकी अब ओडिशा के होटल में मिली है लाश

Pavel Antov

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस के दो नागरिकों की संदिग्ध मौत पर भारत में हड़कंप मच गया है. इन दोनों की पहचान रूस के मशहूर कारोबारी Pavel Antov और Vladimir Bidenov के रूप में हुई है. पावेल अंतोव को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का कट्टर आलोचक माना जाता है. वह कई बार रूस और यूक्रेन के युद्ध की भी आलोचना कर चुके थे. कुछ ही दिनो के अंतर पर ओडिशा के एक होटल में इन दोनों की मौत के बाद राज्य से डीजीपी ने इस मामले में सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं. वहीं, रूसी दूतावास का कहना है कि ओडिशा पुलिस को इसमें कोई आपराधिक पहलू नहीं मिला है.

व्लादिमीर बिदेनोव की मौत स्ट्रोक से हुई है. वहीं, पावेल अंतोव को खूब से सनी हालत में पाया गया. रूसी दूतावास ने मंगलवार को बताया कि इन दोनों की मौत के मामले में ओडिशा पुलिस को कुछ भी आपराधिक पहलू नहीं मिला है. इन दोनों की लाश ओडिशा के रायगढ़ जिले के एक होटल में मिली थी. रूसी दूतावास ने आगे कहा, "रूसी राजदूत खुद कोलकाता में हैं और वह स्थानीय प्रशासन के संपर्क में हैं और उनकी पुलिस से भी बात हुई है."

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान को बेचनी पड़ रही अमेरिका में अपनी एंबेसी की जमीन, कौन है बोली लगाने वाला?

कौन थे पावेल अंतोव?
पावेल अंतोव काफी चर्चित शख्सियत रहे हैं. वह व्लादिमीर मीट प्रोसेसिंग प्लांट के संस्थापक थे और रूस के सबसे अमीर लोगों में गिने जाते थे. वह रूस के व्लादिमीर क्षेत्र के नेता भी रह चुके हैं. शनिवार को उनका शव होटल के बाहर मिला तो वह खून से सने थे. इससे पहले, पावेल अंतोव के साथ ही भारत आए व्लादिमीर बिदेनोव का शव उसी होटल में 22 दिसंबर को पाया गया था.

यह भी पढ़ें- आतंकियों के सामने बेबस पाकिस्तान, TTP ने बढ़ाई टेंशन, क्या कायम होगा तालिबानी राज?

रूसी कारोबारी पावेल अंतोव को व्लादिमीर पुतिन के कट्टर आलोचक के रूप में जाने जाते थे. यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद उन्होंने खुलेआम पुतिन की आलोचना भी की थी. हालांकि, उनका वॉट्सऐप स्टेटस वायरल होने के बाद ही वह अपने बयान से पलट गए थे और व्लादिमीर पुतिन को "सच्चा देशभक्त" बताया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement