Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi Putin Talks: रूस में पुतिन के साथ मीटिंग में बोले पीएम मोदी, 'युद्ध के मैदान से समाधान नहीं निकलेगा'  

PM Modi Putin Talks: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मॉस्को में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की है. इस बैठक में आतंकवाद, युद्ध से लेकर द्विपक्षीय सहयोग के अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. 

Latest News
PM Modi Putin Talks: रूस में पुतिन के साथ मीटिंग में बोले पीएम म�ोदी, 'युद्ध के मैदान से समाधान नहीं निकलेगा'  

पीएम मोदी और पुतिन के बीच द्विपक्षीय वार्ता

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूस दौरे पर इस वक्त पूरी दुनिया की नजर है. रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine War) के बीच दो साल से ज्यादा वक्त से संघर्ष चल रहा है. पीएम मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद संभालने के साथ रूस क दौरा किया है और इसलिए यह बेहद अहम दौरा है. मॉस्को में पीएम और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच द्विपक्षी वार्ता भी हुई है.

यु्द्ध और आतंकवाद पर हुई अहम चर्चा 
इस बैठक में दोनों शीर्ष नेताओं के बीच आतंकवाद, आपसी सहयोग, पेट्रोल-डीजल की कीमतों समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मॉस्को आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि आतंकवाद वैश्विक चुनौती है जिससे निपटने के लिए सबको एकजुट होना होगा. पीएम मोदी ने इस दौरान युद्ध को लेकर भी कहा कि युद्ध के मैदान से कभी समाधान नहीं निकलता है. समाधान हमेशा बातचीत और वार्ता के जरिए ही मिलते हैं.   


यह भी पढ़ें: सर पे लाल टोपी रूसी... भारत और रूस के रिश्तों को हमारे सिनेमा ने आगे बढ़ाया, PM Modi ने सुनाई दोस्ती की दास्तां 


भारत और रूस के बीच अहम साझेदारी का किया जिक्र 
पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान भारत और रूस के बीच अहम सहयोग का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बाद दुनिया ने बहुत सी चुनौतिायां देखी हैं. पूरी दुनिया को यह समझना चाहिए कि भारत और रूस के बीच हुई अहम साझेदारी की वजह से पेट्रोल-डीजल की कीमतें नियंत्रण में रही हैं. भारत और रूस की साझेदारी हमारे किसानों, आम आदमी के भोजन और ईंधन की मदद मिलने के लिहाज से महत्वपूर्ण है.


यह भी पढ़ें: PM Modi Russia Visit: Putin ने ड्राइव की इलेक्ट्रिक गड्डी, पीएम मोदी बैठे साथ, देखें Video 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement