Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Joe Biden नहीं लड़ेंगे राष्ट्रपति का चुनाव, सोशल मीडिया पर शेयर किया इमोशनल लेटर

President Joe Biden Drops Out: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है. उन्होंने राष्ट्रपति का चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है

Latest News
Joe Biden नहीं लड़ेंगे राष्ट्रपति का चुनाव, सोशल मीडिया पर शेयर किया इमोशनल लेटर

जो बाइडेन ने लिया नाम वापस

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने तमाम अटकलों पर आखिरकार विराम लगा ही दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लेटर शेयर कर राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ने के अपने फैसले की जानकारी दी है. पिछले कई दिनों से ऐसी चर्चा चल रही थी और रविवार को आखिरकार इस पर मुहर लग गई है. इसके साथ ही इस साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव (US President Election 2024) में अब एक नया मोड़ आ गया है. 

सोशल मीडिया पर शेयर की इमोशनल चिट्ठी 
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जो बाइडेन ने एक इमोशन लेटर शेयर कर अपने फैसले की जानकारी दी है. उन्होंने कहा, 'महान राष्ट्र अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर सेवा करने का मौका मिला. मैंने एक बड़े आर्थिक संकट और दशकों में आई सबसे बड़ी महामारी की चुनौतियों का सामना करते हुए अमेरिका की तरक्की के लिए पूरी निष्ठा से काम किया है.' अपने पत्र में उन्होंने यह भी लिखा कि वह जनवरी 2025 तक राष्ट्रपति और कमांडर इन चीफ की भूमिका निभाते रहेंगे.


यह भी पढ़ें: जानें कौन हैं Jaishankar के नए दोस्त David Lammy


बाइडेन अपने पत्र में यह भी लिखा कि दावेदारी से पीछे हटना ही इस वक्त अमेरिका के हित में है. उन्होंने राष्ट्रपति भवन के अपने सहयोगियों और समर्थकों से मिले स्नेह और सहयोग के लिए आभार भी जताया.  

पिछले कुछ समय से पार्टी के अंदर चल रहा था विरोध
81 साल के बाइडेन ने अमेरिका के संसदीय इतिहास में लगभग 4 दशक का समय बिताया और वह अलग-अलग पदों पर रहे. हालांकि, डेम्रोकेटिक पार्टी के सदस्य ही उनके राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी का विरोध कर रहे थे. डेमोक्रेट्स सांसदों और सदस्यों का कहना था कि डोनाल्ड ट्रंप का मुकाबला करने के लिए बाइडेन मानसिक तौर पर उतने मजबूत और सक्षम नहीं हैं.  
 


यह भी पढ़ें: 2034 तक इस देश में हो जाएगी मुस्लिमों की आबादी 30%


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement