Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

9 साल के प्रिंस जॉर्ज ने लगाई अपने दोस्तों की क्लास, कहा- मेरे पापा बनेंगे राजा, मेरे साथ ठीक से रहो

Prince William के बेटे प्रिंस जॉर्ज के स्कूल से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे लेकर कई तरह के कयास लगना शुरू हो गए हैं.

9 साल के प्रिंस जॉर्ज ने लगाई अपने दोस्तों की क्लास, कहा- मेरे पापा बनेंगे राजा, मेरे साथ ठीक से रहो

Prince George

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रिंस विलियम और केट मिडलटन के नौ साल के बेटे प्रिंस जॉर्ज ने अपने स्कूल में एक तरह से ये ऐलान कर दिया है कि उनके पापा ब्रिटेन के राजा बनने वाले हैं. खबर है कि प्रिंस जॉर्ज ने स्कूल में अपने क्लासमेट्स से हुई एक लड़ाई में अपने दोस्तों को धमकी भरे लहजे में कहा, ' मेरे साथ ठीक से रहो, मेरे पापा भविष्य में ब्रिटेन के राजा होंगे.' बता दें कि प्रिंस विलियम ब्रिटेन के नए किंग चार्ल्स तृतीय के सबसे बड़े बेटे हैं. बीते दिनों महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मौत के बाद चार्ल्स ब्रिटेन के नए किंग बने थे. 

शाही लेखक की किताब में भी जिक्र 
डेली मिरर की रिपोर्ट के अनुसार शाही लेखक केटी निकोल की किताब The New Royals – Queen Elizabeth’s Legacy में भी इस बात का उल्लेख किया गया है कि प्रिंस जॉर्ज का पालन-पोषण उसे यह बताते औऱ समझाते हुए ही किया जा रहा है कि असल में वह शाही परिवार से है, भविष्य में उसके पिता राजा बनेंगे और उसे विरासत में क्या-क्या मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Anti Hijab Protest में गई भाई की जान, बहन ने कब्र पर काटे बाल

प्रिंस विलियम बने प्रिंस ऑफ वेल्स
महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद जहां किंग चार्ल्स तृतीय की ताजपोशी हुई है, वहीं प्रिंस विलियन को वेल्स का नया राजकुमार (Prince of Wales) बनाया गया है. प्रिंस विलियम से पहले यह पद उनके पिता किंग चार्ल्स के पास 50 से अधिक सालों से था.

यह भी पढ़ें- Queen Elizabeth के ताबूत के पास अचानक गिर गया रॉयल गार्ड, देखें वीडियो  

96 साल की उम्र में क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय की मौत
ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ का 96 साल की उम्र में 9 सितंबर को निधन हो गया था. सात दशकों से अधिक समय तक वह ब्रिटेन की महारानी रहीं. उनके निधन के बाद प्रिंस चार्ल्स ब्रिटेन के राजा बने थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement