Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine में बांध पर गिरीं रूस की मिसाइलें, बाढ़ का खतरा देख खाली करवाए जा रहे घर

Ukraine Dam Flood: यूक्रेन के एक बांध पर मिसाइल से हमला किए जाने के बाद आस-पास के लोगों पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. लोगों के घर खाली करवाए जा रहे.

Ukraine में बांध पर गिरीं रूस की मिसाइलें, बाढ़ का खतरा देख खाली करवाए जा रहे घर

आम नागरिकों पर मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध (Ukraine Russia War) के बीच अब यूक्रेनी नागरिकों के लिए नया खतरा पैदा हो गया है. रूसी सेना (Russian Army) ने यूक्रेन में एक बांध पर मिसाइल हमला किया है. इसकी वजह से किवी रिह इलाके के लोगों की जान पर बन आई है. अब आनन-फानन में वहां के घरों को खाली करवाया जा रहा है कि अगर बांध टूट जाए या पानी का बहाव ज्यादा हो जाए तो लोगों को बचाया जा सके. इन मिसाइल हमलों की  वजह से क्रिवी रिह के दो जिलों में दर्जनों सड़कें बुरी तरह प्रभावित हुई हैं.

इस हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि रूस एक आतंकवादी देश है. रिपोर्ट के मुताबिक, रूस ने यूक्रेन की जल संरचनाओं पर हमला करके क्रिवी रिह को तबाह करने की कोशिश की है. एक दिन पहले ही यूक्रेन के वोलोदिमीर जेलेंस्की ने इजियम शहर का दौरा किया था. इजियम शहर पर रूस ने कब्जा कर लिया था लेकिन अब यूक्रेन ने इसे वापस ले लिया है. 

यह भी पढ़ें- Ukraine के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की की कार का एक्सिडेंट, युद्ध क्षेत्र से लौटते समय हुआ हादसा

जेलेंस्की ने जमकर की रूस की आलोचना
रूस की आलोचना करते हुए जेलेंस्की ने कहा, 'कब्जा करने वाले लोग यही कर सकते हैं कि दहशत फैलाएं और इमरजेंसी जैसे हालात पैदा कर दें. ये लोग बिजली, पानी और भोजन जैसी ज़रूरी चीजें भी आम लोगों से छीन रहे हैं. क्या उनको लगता है कि इससे वे हमें तोड़ सकते हैं? बिल्कुल भी नहीं. उन्हें इसके लिए मुंहतोड़ जवाब मिलेगा और ज़रूर मिलेगा.'

जेलेंस्की ने यह भी कहा कि बांध और पानी के रेजरवायर जैसी चीजों का युद्ध में कोई मतलब नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि दुश्मन देश युद्ध के मैदान से भाग रहा है और दूर से नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है. आपको बता दें कि यूक्रेन के ज्यापोरिज्जिया न्यूक्लियर पावर प्लांट पर भी हमले की वजह से खतरा बना हुआ है.

यह भी पढ़ें- टेक कंपनियों से Biden प्रशासन तक, USA में बज रहा भारतीयों का डंका

अब बांध पर हुए हमले की वजह से पानी लीक हो रहा है और इनहुलेट्स नदी में जलस्तर काफी तेजी से बढ़ा है. यूक्रेन के अधिकारियों का कहना है कि पानी की सप्लाई में दिक्कत आई है और 6 लाख से ज्यादा लोगों पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. इसी वजह से उन इलाकों के घरों को खाली कराया जा रहा है जहां बाढ़ का खतरा सबसे ज्यादा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement