Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: 'रूस को हथियार देना बंद करो', अमेरिका ने ईरान को धमकाया

Russia Ukraine War: जीन पियर ने कहा कि इस बात के स्पष्ट सबूत हैं कि ईरान रूस को यूक्रेन के खिलाफ युद्ध छेड़ने में मदद कर रहा है.

Russia-Ukraine War: 'रूस को हथियार देना बंद करो', अमेरिका ने ईरान को धमकाया

जो बाइडन 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच अमेरिका की तरफ से बड़ा बयान दिया गया है. अमेरिका ने ईरान से कहा है कि वह यूक्रेनी लोगों को मारने के लिए रूस को हथियार देना बंद करे. अमेरिका ने यह भी कहा कि रूस और ईरान के बीच गहरे होते संबंध हथियारों से आगे बढ़ रहे हैं.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कारीन जीन-पियरे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम चिंतित हैं कि मास्को ईरान को महसा अमिनी से संबंधित विरोध को दबाने की सलाह दे रहा है क्योंकि रूस के पास ऐसे प्रदर्शनों को कुचलने का लंबा अनुभव है. उन्होंने आगे कहा कि 'ईरान को हमारा संदेश स्पष्ट है- लोगों को मारना बंद करो, यूक्रेन के लोगों को मारने के लिए रूस को हथियार भेजना बंद करो.'

पढ़ें- यूक्रेन के डर्टी बम से घबराया क्यों है रूस, अब क्या करेंगे व्लादिमीर पुतिन?

जीन पियर ने कहा कि इस बात के स्पष्ट सबूत हैं कि ईरान रूस को यूक्रेन के खिलाफ युद्ध छेड़ने में मदद कर रहा है. यह सार्वजनिक है और ईरान और रूस जितना अधिक अलग-थलग होते जा रहे हैं, उतना एक दूसरे के करीब आ रहे हैं. उन्होंने कहा, "ईरान को हमारे संदेश पूरी तरह से स्पष्ट है, अपने लोगों को मारना बंद करो और यूक्रेन को लोगों को मारने के लिए रूस को हथियार बेचना बंद करो."

पढ़ें- 'भारतीय नागरिक तुरंत छोड़ें यूक्रेन', भारत ने जारी की एडवाइजरी, रूस ने तेज किए हमले

आपको बता दें कि यूक्रेन पर रूस द्वारा कई ड्रोन अटैक किए गए हैं. हाल ही में यूक्रेन की राजधानी कीव में "कामिकेज़" ड्रोन के  जरिए कई हमले किए गए. इन हमलों के दौरान कई आवासीय इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं. कीव ने दावा किया कि मास्को ने हाल के हफ्तों में प्रमुख यूक्रेनी शहरों के खिलाफ हमलों में ईरानी ड्रोन का इस्तेमाल किया. इनसे निपटने के लिए उसने पश्चिमी देशों से नई चुनौती का सामना करने के लिए अपनी सहायता बढ़ाने का अनुरोध किया.

(ANI)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement