Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी के रूस दौरे के बीच धमाकों से दहला यूक्रेन, 20  की मौत 

Russia-Ukraine War: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूस दौरे से पहले यूक्रेन के 5 शहरों में सिलसिलेवार मिसाइल अटैक लॉन्च किया गया है. इन हमलों में 20 लोगों के मारे जाने की खबर है. 

Latest News
Russia-Ukraine War: पीएम मोदी के रूस दौरे के बीच धमाकों से दहला यूक्रेन, 20  की मौत 

यूक्रेन पर रूस ने किए ताबड़तोड़ हमले

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 साल बाद रूस (PM Modi Russia Visit) के दौरे पर हैं. रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine War) के बीच जारी संघर्ष के बीच पीएम मोदी का यह दौरा अहम है. पीएम मोदी के मॉस्को पहुंचने से पहले यूक्रेन के 5 शहरों पर रूस ने सिलसिलेवार मिसाइल अटैक लॉन्च किए हैं. यूक्रेन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कीव में बच्चों के एक अस्पताल पर भी हमला किया गया है. इन हमलों में अब तक 20 लोगों के मारे जाने की खबर है.  

5 शहरों में 40 से ज्यादा मिसाइल हमले दागे 
यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने रूस (Russia-Ukraine War) की ओर से मिसाइल अटैक की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन के 5 शहरों पर 40 से ज्यादा मिसाइलों से ताबड़तोड़ हमले में जान-माल का काफी नुकसान हुआ है. पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे से ठीक पहले रूस ने यूक्रेन पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं जिसमें बच्चों का एक अस्पताल भी शामिल है. इन हमलों में अब तक 20 लोगों के मारे जाने की खबर है. 


यह भी पढ़ें: Russia दौरे पर आज रवाना होंगे PM Modi, Putin के साथ कई मुद्दों पर होगी बात, जानें पूरा शेड्यूल  


रूस और यूक्रेन के बीच दो साल से जंग जारी 
रूस और यूक्रेन के बीच दो साल से जंग जारी है. अंतर्राष्ट्रीय दबाव के बाद भी रूस अब तक पीछे नहीं हटा है और इस युद्ध का असर वैश्विक राजनीति और अर्थव्यवस्था पर भी पड़ रहा है. यूक्रेन के डिफेंस चीफ ने बताया कि शनिवार को दोनों देशों की सेनाओं के बीच 45 बार झड़प हुई थी. यूक्रेन का दावा है कि 27 ड्रोन से रूस ने हमला किया गया था जिसमें से 24 ड्रोन हमने मार गिराए हैं.


यह भी पढ़ें: France चुनाव के Exit Poll आने से भड़की हिंसा, जानें किस पार्टी को मिल रही है बढ़त 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement