Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine के शॉपिंग मॉल पर रूस का मिसाइल अटैक, 10 की मौत, 40 लोग घायल

Russia Ukraine War Update: रूस और यूक्रेन के युद्ध के बीच यूक्रेन के एक शहर में स्थित शॉपिंग मॉल पर मिसाइल से हमला किया गया है. इस हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है.

Ukraine के शॉपिंग मॉल पर रूस का मिसाइल अटैक, 10 की मौत, 40 लोग घायल

शॉपिंग मॉल पर मिसाइल से हुआ हमला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन का युद्ध (Russia-Ukraine War) लगभग चार महीने से जारी है. हर दिन लोगों की जान जा रही है. इसी बीच रूस ने यूक्रेन के एक शॉपिंग मॉल को निशाना बनाया है. मध्य यूक्रेन के शहर क्रेमेचुंक में शॉपिंग मॉल (Ukraine Shopping Mall) पर उस वक्त मिसाइल हमला किया गया जब वहां हजारों लोग मौजूद थे. इस हमले में अभी तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है और 40 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है.

शॉपिंग मॉल पर हमले के बाद हुए धमाके के चलते पूरा शॉपिंग मॉल देखते ही देखते जल उठा और वहां मौजूद लोग फंस गए. इसी आपाधापी और सीधे हमले की चपेट में आ जाने के चलते 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. यूक्रेन ने आरोप लगाए हैं कि रूस अब आम लोगों को निशाना बनाकर ही हमले कर रहा है.

यह भी पढ़ें- Jordan Gas Leak: जॉर्डन में जहरीली गैस का रिसाव, 10 की मौत, 200 लोगों की हालत नाजुक

जेलेंस्की बोले- रूस से दया की उम्मीद करना बेमानी
इस हमले के बाद यूक्रेने के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रूस को आड़े हाथ लिया है. जेलेंस्की ने कहा कि रूस से किसी भी तरह की दया या मानवता की उम्मीद करना बेमानी है. केमेचुंक शहर के मेयर विताली मेलेत्स्की ने कहा कि इस हमले से कई लोगों की जान गई है और दर्जनों लोग घायल हुए हैं. बता दें कि रूस के हमले से पहले क्रेमचुंक यूक्रेन का बड़ा औद्योगिक शहर हुआ करता था. इसी शहर में यूक्रेन की सबसे बड़ी रिफाइनरी है.

यह भी पढ़ें- Disease X: इंग्लैंड पर मंडराया एक नई बीमारी का ख़तरा,  दुनिया भर में फ़ैलने का डर 

राष्ट्रपति जेलेंस्की के एक सलाहकार ने कहा कि रूस ने शॉपिंग मॉल पर इसलिए हमला किया कि क्योंकि वह लोगों को मारना चाहता है. उन्होंने कहा कि अगर रूस का इरादा लोगों को मारने का नहीं था तो फिर दिन में ऐसे वक्त शॉपिंग मॉल पर मिसाइल क्यों दाग दी गई जब वहां हजारों लोग मौजूद थे?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement