Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: रूस ने यूक्रेन में दागी 100 मिसाइलें, पोलैंड पर भी गिरी मिसाइल, नाटो ने बुलाई आपात बैठक

Russian Missiles Attack: रूस से हमले से पोलैंड को भी खासा नुकसान हुआ है. हमले में दो लोगों की मौत भी हो गई है.  

Russia Ukraine War: रूस ने यूक्रेन में दागी 100 मिसाइलें, पोलैंड पर भी गिरी मिसाइल, नाटो ने बुलाई आपात बैठक

कीव में हैलिकॉप्टर हादसे में 16 की मौत हो गई है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः रूस ने एक बार फिर यूक्रेन पर बड़ा हमला बोला है. यूक्रेन के कीव, लीव, खार्कीव, पोल्टावा, ओडेसा समेत कई शहरों पर 100 से अधिक मिसाइलें दागीं गई हैं. इससे यूक्रेन को भारी नुकसान हुआ है. कीव समेत कई शहरों में बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गई है. जानकारी के मुताबिक इनमें से कुछ मिसाइल यूक्रेन को पड़ोसी देश पोलैंड पर भी जा गिरीं. इस हमले में 2 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना के बाद पोलैंड ने आपातकालीन बैठक बुलाई. अमेरिका को भी हमले की जानकारी दी गई है. 

कीव में कई धमाके
खेरसॉन में रूसी सेना के पीछे हटने के बाद कीव में बड़ा हमला किया गया है. मंगलवार को रूसी सेना की ओर से कीव पर दो खतरनाक मिसाइल हमले में दो आवासीय इमारतों को निशाना बनाया गया है. हमले के बाद शहर में खतरे का सायरन भी बजने लगा था. खेरसॉन से रूसी सेना की वापसी के बाद यह सबसे बड़ा हमला है. वहीं, यूक्रेन की ओर से तैनात एयर डिफेंस सिस्टम ने रूस के कई मिसाइलों को मार भी गिराया है.

ये भी पढ़ेंः G20 Summit: बाली में पीएम मोदी की डिनर पॉलिटिक्स, जिनपिंग से हाथ मिलाया, बात नहीं की

कई शहरों में ब्लैकआउट 
रूसी सेना के हमले के बाद कीव समेत कई शहरों में आपातकालीन बिजली आपूर्ति बंद करने (ब्लैकआउट) की घोषणा कर दी गई. यूक्रेन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने स्थिति को "गंभीर" बताया और देशवासियों से बिजली के उपयोग में कटौती करने का आग्रह किया. बिजली प्रदाता कंपनी डीटीईके ने राजधानी में आपातकालीन ‘ब्लैकआउट’ की घोषणा की. अधिकारियों ने अन्य जगहों पर भी इसी तरह के कदमों की घोषणा की है.

पोलैंड ने बुलाई आपातकालीन बैठक
रूस की मिसाइल के नाटो देश पोलैंड में भी जा गिरीं. इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई है. पोलिश मीडिया के अनुसार, ये मिसाइलें यूक्रेन की सीमा के पास पोलिश गांव प्रेजेवोडो में गिरी हैं, जिसकी चपेट में आने से दो की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि यह मिसाइल हमला उसी समय हुए जब मास्को ने यूक्रेन के सबसे पश्चिमी शहर लवीव पर बैराज मिसाइल लॉन्च की थी. हमले के तुरंत बाद पोलैंड में आपातकालीन बैठक बुलाई गई. इसकी जानकारी अमेरिका समेत नाटो देशों को दी गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement