Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सेल में बिक रहा है स्पेन का यह पूरा गांव, खर्च करने होंगे सिर्फ़ दो करोड़ रुपये, जानिए क्यों इतना सस्ता है

Salto De Castro Village Spain: स्पेन का एक गांव लंबे समय से वीरान पड़ा है. अब यह पूरा का पूरा गांव सिर्फ़ 2 करोड़ रुपये में बेचा जा रहा है.

सेल में बिक रहा है स्पेन का यह पूरा गांव, खर्च करने होंगे सिर्फ़ दो करोड़ रुपये, जानिए क्यों इतना सस्ता है

स्पेन में है यह गांव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर में अगर आप अपना घर या फ्लैट खरीदना चाहें तो कहीं-कहीं पर आपको डेढ़-दो करोड़ रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं. इतने ही पैसों में स्पेन का पूरा का पूरा एक गांव ही बिक रहा है. सेल के लिए तैयार इस गांव की कीमत €2,60,000 यानी लगभग दो करोड़ रुपये रखी गई है. 40 के आस-पास घरों वाले इस गांव का नाम साल्टो-डी-कास्ट्रो (Salto De Castro) है.

यह गांव स्पेन और पुर्तगाल की सीमा के पास बसा हुआ है. ऊंची पहाड़ियों पर बने इस गांव की इमारतें जर्जर हो चुकी हैं और गांव लगभग 30 साल से वीरान पड़ा है. यह मैड्रिड शहर से लगभग 3 घंटे की दूरी पर है. इस गांव में घरों के अलावा, एक होटल, एक स्कूल, एक सामुदायिक स्विमिंग पूल, एक चर्च, एक स्पोट्स कॉम्प्लेक्स और एक पुराना सिविल गार्ड बैरक है.

यह भी पढ़ें- Steve Jobs की पुरानी चप्पल हो रही है नीलाम, अब तक लग चुकी है लाखों की बोली 

मंदी की वजह से रोका गया प्रोजेक्ट
बताया जाता है कि एक शख्स ने Salto De Castro गांव को साल 2000 के आस-पास खरीदा था. उसका मकसद था कि इस गांव को टूरिस्ट प्लेस बनाएगा और पैसे कमाएगा. साल 2008 में आई मंदी ने उसकी योजनाओं पर पानी फेर दिया और इस प्रोजेक्ट को रोकना पड़ा. इस गांव को खरीदने वाली कंपनी रॉयल इन्वेस्ट के मालिक रॉनी रोड्रगेज कहते हैं कि उनका सपना इस गांव को होटल बनाना चाहते थे लेकिन उनका यह सपना पूरा नहीं हो पाया.

यह भी पढ़ें- America में एयर शो के दौरान हवा में टकराए 2 विमान, उड़ गए परखच्चे, देखें VIDEO

80 साल के रॉनी रोड्रिगेज कहते हैं कि वह इस गांव को मेनटेन करके नहीं रख सकते, इसलिए इसे बेच रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कहा जा रहा है कि किसी ग्राहक ने इसे खरीदने के लिए बोली लगी दी है और जल्द ही इसकी डील फाइनल होने वाली है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement