Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nigeria में गिरी स्कूल की इमारत, 22 छात्रों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

नाइजीरिया की राजधानी अबुज में शुक्रवार को एक स्कूल की बिल्डिंग ढह गई. इस हादसे में 22 छात्रों की मौत हो गई साथ ही 100 से भी ज्यादा लोग घायल हो गए हैं.

Latest News
Nigeria में गिरी स्कूल की इमारत, 22 छात्रों की मौत, 100 से ज्यादा घायल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

पश्चिमी अफ्रीकी देश नाइजीरिया की राजधानी अबुज में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां चलती क्लास के दौरान स्कूल की इमारत ढह गई. इस हादसे में 22 छात्रों की मौत हो गई. साथ ही 100 से भी ज्यादा छात्र घायल हो गए हैं. हादसे के बाद मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम किया जा रहा है. नाइजीरिया की राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि बचाव और स्वास्थ्य कर्मियों के साथ ही सुरक्षा बलों को भी घटनास्थल पर तैनात किया गया है. लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है.  

घायलों को भेजा गया अस्पताल
स्कूल की दीवार ढहने से कई लोग घायल हो गए हैं. हादसे के बाद कर्मचारी खुदाई करके मलबे को हटा रहे हैं. स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ सुरक्षा बलों को भी घटनास्थल पर तैनात किया गया. वहीं रेस्क्यू के दौरान दर्जनों ग्रामीण स्कूल के पास जमा हो गए जो रोते-रोते मलबे में दबे अपने परिजनों को पहचानने की कोशिश कर रहे थे. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 


ये भी पढ़ें-नेपाल में लैंड स्लाइड के मलबे से नदी में गिरीं दो बस, 63 पैसेंजर लापता, 5 पॉइंट्स में अपडेट


 

पहले भी हुआ हादसा
अफ्रीका के सबसे अधिक आबादी वाले देश नाइजीरिया में इमारतों का गिरना बहुत आम बात है. पिछले दो सालों में ऐसे कई मामले आ चुके हैं. अधिकारी अक्सर ऐसी आपदाओं के लिए भवन सुरक्षा नियमों को लागू करने में विफलता और खराब रखरखाव को जिम्मेदार ठहराते हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement