Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

20 साल बाद जेल से छूटते ही 'बिकिनी किलर' चार्ल्स शोभराज की धमकी, कइयों से लेना है हिसाब

Charles Sobhraj in France: कुख्यात हत्यारा चार्ल्स शोभराज नेपाल की जेल से रिहा होकर फ्रांस पहुंच गया है. फ्रांस से उसने एक नई धमकी दे डाली है.

20 साल बाद जेल से छूटते ही 'बिकिनी किलर' चार्ल्स शोभराज की धमकी, कइयों से लेना है हिसाब

Charles Sobhraj in France

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिकिनी किलर के नाम से मशहूर हत्यारा और ठग चार्ल्स शोभराज जेल से रिहा हो गया है. नेपाल की जेल से रिहाई मिलने के बाद चार्ल्स शोभराज अब फ्रांस पहुंच गया है. 78 साल का चार्ल्स शोभराज 20 साल से जेल में बंद था. अब उसने धमकी दी है कि उसे कई लोगों से हिसाब लेना है. उसने कहा है कि वह इन लोगों के खिलाफ मुकदमा करेगा. विदेशी पर्यटकों की हत्या के मामले में चार्ल्स शोभराज को नेपाल में उम्रकैद की सजा दी गई थी. अब उम्र के आधार पर उसे रिहा कर दिया गया है. भारतीय मूल का चार्ल्स शोभराज पहले भी कई अपराधों में जेल जा चुका है. एक बार वह दिल्ली की तिहाड़ जेल से फरार भी हो गया था.

ठगी, चोरी, हत्या, लव अफेयर के बाद हत्या जैसे तमाम अपराधों में लिप्त रहे चार्ल्स शोभराज ने अपने दुश्मनों को धमकी दी है. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, जब शोभराज से पूछा गया कि जेल से रिहाई के बाद वह क्या करेगा तो उसका जवाब था, "मुझे बहुत सारे काम करने हैं. बहुत सारे लोगों के खिलाफ मुकदमा करना है." आपको बता दें कि चार्ल्स शोभराज के पिता भारतीय और मां वियतनामी मूल की थी. उसने भारत समेत कई एशियाई देशों अमेरिका और यूरोप से आए पर्यटकों की हत्या करने की बात कबूल की थी. 

यह भी पढ़ें- बिकिनी किलर चार्ल्स शोभराज के बारे में कितना जानते हैं आप?

लड़कियों से प्यार का नाटक करके ले लेता था जान
बीबीसी और नेटफ्लिक्स पर आई वेब सीरीज 'द सर्पेंट' शोभराज के जीवन पर ही बनाई गई है. वह 'बिकनी किलर' के नाम से भी जाना जाता है. दरअसल, वह पश्चिमी देशों से आई लड़कियों को अपने प्यार के जाल में फंसाता था और बाद में उनके पैसे लूटकर उनकी हत्या कर देथा था. चार्ल्स शोभराज शनिवार को कतर के जरिए नेपाल से शनिवार को पेरिस एयरपोर्ट पहुंचा. उसकी फ्रांसीसी वकल इसाबेल काउंटेंट पेयरे ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि शोभराज अब आराम से रहेगा, क्योंकि वह वापस फ्रांस में आ गया है.

यह भी पढ़ें- बिकनी किलर चार्ल्स शोभराज जिसे खूबसूरत औरतों के कत्ल का था शौक

ऐसा माना जाता है कि शोभराज ने 1970 के दशक में अफगानिस्तान, भारत, थाईलैंड, तुर्की, नेपाल, ईरान और हांगकांग में कम से कम 20 लोगों की हत्या की. वह चोरी के संदेह में दो से अधिक दशक तक नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में रहा, लेकिन 1997 में उसे फ्रांस डिपोर्ट कर दिया गया था. साल 2003 में उसे काठमांडू में पकड़ा गया और अगले ही साल उसे नेपाल में अमेरिकी और कनाडाई पर्यटकों की हत्या के लिए दोषी ठहराया गया. नेपाल में उम्रकैद की सजा 20 साल की होती है. इस हफ्ते उसकी रिहाई की घोषणा करते हुए नेपाल के सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वह पहले ही अपनी 75 प्रतिशत से अधिक सजा काट चुका है और जेल में उसका बर्ताव अच्छा रहा है, जिससे उसे रिहा किया जा सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement