Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता ली जे म्युंग पर हमला, चाकू से गर्दन पर किया वार

Lee Jae-myung News: प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक अज्ञात शख्स ने ली जे म्युंग के गर्दन पर चाकू मार दिया. घटनास्थल पर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

Latest News
दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता ली जे म्युंग पर हमला, चाकू से गर्दन पर किया वार

South Korea opposition leader Lee Jae Myung

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दक्षिण कोरिया के विपक्षी दल डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख, ली जे-म्युंग पर चाकू से हमला हुआ है. ये हमला तब हुआ जब वह प्रेस क्रॉन्फ्रेंस कर रहे थे.अधिकारियों की ओर से कहा गया कि मुख्य विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख ली होश में हैं. ली के गर्दन के बाईं ओर चोट लगी है, जिससे उनकी गर्दन से खून बह रहा था.  हमले के 20 मिनट बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. जबकि आरोपी को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जे-म्युंग बुसान में एक प्रस्तावित हवाई अड्डे का दौरा करने गए थे तभी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक अज्ञात शख्स ने उनकी गर्दन पर बाईं ओर हथियार से वार कर दिया. दक्षिण कोरियाई मीडिया ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से कहा कि व्यक्ति ने ली की गर्दन को घायल करने के लिए चाकू जैसे हथियार का इस्तेमाल किया. बताया जा रहा है कि हमलावर ऑटोग्राफ के बहाने ली के पास पहुंच गया था. उसने आगे बढ़कर उसने उन पर हमला कर दिया.हमले के बाद ली जमीन पर गिर गए और उनके गर्दन से खूब बहने लगा. 

यह भी पढ़ें: उत्तर भारत में शीतलहर और कोहरे का कहर, जानें अगले 2 दिनों का मौसम  

 अस्पताल में भर्ती किये गए जे-म्युंग

इलाज के लिए उन्हें पुसान नेशनल यूनिवर्सिटी अस्पताल ले जाया गया था. इस अस्पताल में कुछ देर इलाज करने के बाद उन्हें  हेलीकॉप्टर से सियोल ले जाया गया जहां उनकी सर्जरी की जाएगी. उनकी पार्टी के अधिकारियों ने कहा है कि पुसान में इलाज के दौरान वो होश में थे. विपक्षी नेता ली पर हुए हमले की राष्ट्रपति यूं सुक येओल ने निंदा की है. राष्ट्रपति ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह एक अस्वीकार्य कृत्य है. राष्ट्रपति कार्यालय ने ली के लिए गहरी चिंता व्यक्त की और सर्वोत्तम देखभाल करने का निर्देश दिया है, ताकि वह शीघ्र स्वस्थ हो सकें. 
देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement