Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup: भारत से मिली हार के बाद बड़ा एक्शन, श्रीलंका का पूरा क्रिकेट बोर्ड सस्पेंड

World Cup 2023: श्रीलंका की टीम ने वर्ल्ड कप में अब तक 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उन्हें सिर्फ 2 में जीत मिली है. इस टूर्नामेंट में श्रीलंका की टीम का अब तक बेहद निराशाजनक प्रदर्शन रहा है.

World Cup: भारत से मिली हार के बाद बड़ा एक्शन, श्रीलंका का पूरा क्रिकेट बोर्ड सस्पेंड

Sri Lanka Cricket Team

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में टीम के खराब प्रदर्शन को देखते हुए श्रीलंका सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. श्रीलंका सरकार ने अपने देश के पूरे क्रिकेट बोर्ड को सस्पेंड कर दिया है. श्रीलंका के खेल मंत्रालय ने खुद सोमवार को इसकी जानकारी दी है. श्रीलंका को भारत ने पिछले मैच में 302 रनों के बड़े अंतर से हराया था. इसके बाद देश में खिलाड़ियों प्रदर्शन को लेकर काफी आलोचना हो रही थी. सरकार ने क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है.

श्रीलंका के खेल मंत्री रोशन रणसिंघे ने कहा कि किक्रेट को सस्पेंड कर एक अंतरिम कमेटी बनाई गई है. जिसकी अध्यक्षता 1996 में श्रीलंका को चैंपियन बनाने वाले पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा करेंगे. 7 सदस्यीय इस कमेटी में राणातुंगा के साथ सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के दो रिटायर्ड जज भी शामिल हैं. खेल मंत्री ने कहा कि श्रीलंका बोर्ड के सभी सदस्यों को सस्पेंड किया गया है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में प्रदूषण अति गंभीर, GRAP-4 लागू, जानें कब मिलेगी राहत

टीम इंडिया से मिली हार के बाद एक्शन
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर यह एक्शन टीम से इंडिया से मिली हार के बाद लिया गया है. हाल ही में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम खेले गए वर्ल्ड कप मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने 358 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था, लेकिन टीम का प्रदर्शन इतना निराशाजनक रहा कि पूरी टीम मात्र 55 रन पर ही सिमट गई. खिलाड़ियों के इस खराब प्रदर्शन की वजह से बोर्ड पर एक्शन लिया गया है. श्रीलंकाई टीम ने अब तक 7 मुकाबलों में सिर्फ 2 मैचों में ही जीत हासिल की है. 

वर्ल्ड कप की अंक तालिका में श्रीलंका फिलहाल 7वें स्थान पर है. आज उसका मुकाबला बांग्लादेश से होगा. इस मुकाबले को जीतने का पूरा प्रयास करेगी. दोनों टीमों के बीच अब तक वनडे में 53 मैच खेले गए हैं. जिनमें ज्यादातर मैचों में श्रीलंका हावी रही है. श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेश को 42 मुकाबलों में हराया है, जबकि बांग्लादेश को सिर्फ 9 मैचों में जीत पाई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement