Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

पर्यटकों को लुभाने के लिए श्रीलंका का शानदार ऑफर, 6 देशों के लिए दे रहा ये स्कीम

श्रीलंका में ठहरने के लिहाज से यात्रियों के मुफ्त पर्यटक वीजा की वैधता अवधि 30 दिनों तक सीमित होगी. अक्टूबर 2023 में श्रीलंका पहुंचे भारतीय पर्यटकों की संख्या सर्वाधिक 28 हजार थी

पर्यटकों को लुभाने के लिए श्रीलंका का शानदार ऑफर, 6 देशों के लिए दे रहा ये स्कीम

tourist places

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के मकसद से श्रीलंका ने भारत समेत छह देशों के नागरिकों को मुफ्त पर्यटक वीजा की सुविधा देने की नीति लागू की है. इससे भारतीय पर्यटकों (श्रीलंका जाने वाला सबसे बड़ा समूह) को तत्काल मुफ्त पर्यटक वीजा मिल सकेगा. श्रीलंका के इमिग्रेशन डिपार्टमेंट ने यह घोषणा की है.

श्रीलंका पर्यटन की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, श्रीलंका सरकार ने अक्टूबर से भारत, चीन, रूस, मलेशिया, जापान, इंडोनेशिया और थाईलैंड के यात्रियों को मुफ्त में पर्यटक वीजा जारी करने के कैबिनेट के फैसले के बाद शुरू कर दिया है. कर्ज में फंसे द्वीपीय राष्ट्र के पर्यटन क्षेत्र के पुनर्निर्माण के प्रयासों के तहत यह कवायद शुरू की गई है. 

मार्च 2024 तक मिलेगा ऑफर
श्रीलंका में वर्ष 2019 में ‘ईस्टर रविवार’ को की गई बमबारी के बाद से विदेशी पर्यटकों की संख्या में भारी गिरावट आई है. इस बमबारी में 11 भारतीयों समेत 270 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 500 से अधिक लोग घायल हुए थे. घोषणा में कहा गया है कि पहले 30 दिनों के लिए मुफ्त वीजा देने की पायलट परियोजना 31 मार्च, 2024 तक लागू रहेगी.

ये भी पढ़ें- सऊदी अरब ने कामगारों के लिए बदले नियम, क्या भारतीयों पर भी पड़ेगा असर?

श्रीलंका में ठहरने के लिहाज से यात्रियों के मुफ्त पर्यटक वीजा की वैधता अवधि 30 दिनों तक सीमित होगी. अक्टूबर 2023 में श्रीलंका पहुंचे भारतीय पर्यटकों की संख्या सर्वाधिक 28 हजार थी, जो वहां पहुंचे कुल पर्यटकों की संख्या का 26 प्रतिशत है. इसके बाद रूस का स्थान आाता है जहां के पर्यकों की संख्या 10 हजार थी. (इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.
नननन

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement