Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Taliban on Pakistan: तालिबान ने 1971 की फोटो शेयर कर पाक को दी धमकी, कहा- अंजाम याद रखना

Taliban on Pakistan: भारत ने 2 साल बाद भी अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार को मान्यता नहीं दी है. इसके बाद भी उसने भारत की तारीफ की है.

Taliban on Pakistan: तालिबान ने 1971 की फोटो शेयर कर पाक को दी धमकी, कहा- अंजाम याद रखना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पाकिस्तान (Pakistan) के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने गुरुवार को अफगान तालिबान (Taliban) को धमकी दी. अब इसके जवाब में अफगान तालिबान के डेप्यूटी प्राइम मिनिस्टर अहमद यासिर ने बेहद तल्ख लहजे में दिया. यासिर ने 1971 (1971 War) भारत के हाथों पाकिस्तानी फौज की हार और सरेंडर का फोटोग्राफ शेयर किया है. पाकिस्तान को धमकी भरे अंदाज में कहा गया है कि इस तरह का अंजाम याद रखना. यासिर अहमद ने कहा कि पाकिस्तानी सेना को एक और युद्ध हारने से बचने के लिए अफगानिस्तान से दूर रहना चाहिए.

पाकिस्तान ने दी थी धमकी
बता दें कि पाकिस्तानी नेताओं की ओर से TTP आतंकियों के सफाये के लिए अफगानिस्तान में घुसकर हमला करने की धमकी दी गई थी. पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह खान ने हाल में एक इंटरव्यू में कहा था कि तालिबान को बड़ी धमकी दी थी. सनाउल्ला खान कहा था कि तालिबान ने TTP से लड़ने में पाकिस्तान की मदद नहीं की तो वह अफगानिस्तान (Afghanistan) में घुसकर टीटीपी को निशाना बना सकता है. 

तालिबान बोला- हमला किया तो 1971 जैसा होगा हाल 
तालिबान (Taliban) के डिप्टी प्राइम मिनिस्टर अहमद यासिर ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया है. इस फोटो में तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान के कमांडर रहे जनरल नियाजी भारतीय सेना के जनरल जगजीत सिंह अरोड़ा के आगे सरेंडर पेपर पर साइन कर रहे हैं. उनके पीछे भारतीय वायु सेना और नौसेना के वरिष्ठ अधिकारी खड़े हुए हैं. बता दें कि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद यह पहली लड़ाई थी, जब 93 हजार सैनिकों ने एक साथ हथियार डाल दिए थे.  

पाक और तालिबान में विवाद क्यों? 
पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच पिछले काफी समय से सीमा विवाद चल रहा है. इसे डूरंड लाइन कहा जाता है. तालिबान का कहना है कि पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा राज्य उसका ही हिस्सा है. जबकि पाकिस्तान डूरंड लाइन को ही मानता है और यहां कांटेदार तार से फेंसिंग की है. 15 अगस्त 2021 को अफगानिस्तान की सल्तनत पर तालिबान का कब्जा हो गया. उसने 5 दिन बाद ही यानी 20 अगस्त को साफ कर दिया कि पाकिस्तान को अफगानिस्तान का हिस्सा खाली करना होगा, क्योंकि तालिबान डूरंड लाइन को नहीं मानता.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement