Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Valentine Day से पहले थाइलैंड में बांटे जाएंगे 9.5 करोड़ कंडोम, जानिए क्या चाहती है सरकार

Free Condoms Valentine Day: थाइलैंड सरकार ने वैलेंटाइन वीक से ठीक पहले फ्री में कंडोम बांटने का अभियान शुरू कर दिया है.

Valentine Day से पहले थाइलैंड में बांटे जाएंगे 9.5 करोड़ कंडोम, जानिए क्या चाहती है सरकार

Condoms

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फरवरी महीना शुरू होते ही वैलेंटाइन डे (Valentine Day) और वीक की तैयारी होने लगी है. थाइलैंड सरकार ने तो खास तैयारी कर डाली है. इस बार वैलेंटाइन डे से पहले थाइलैंड सरकार 9.5 करोड़ कंडोम फ्री में बांटने जा रही है. सरकार की कोशिश है कि इससे यौन जनित रोगों को फैलने से रोका जा सकेगा और कम उम्र की लड़कियां गर्भवती भी नहीं होंगी.

अपने मसाज पार्लर और टूरिजम के लिए मशहूर थाइलैंड में 1 फरवरी से ही कंडोम बांटने का अभियान शुरू कर दिया गया है. थाइलैंड सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि ये कंडों किसी भी फार्मेसी या प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से फ्री में लिए जा सकते हैं. थाइलैंड में जिन लोगों के पास यूनिवर्सल हेल्थकेयर कार्ड है वे लोग एक साल तक हर हफ्ते 10 कंडोम ले सकेंगे.

यह भी पढ़ें- Bikini Farmer Viral News : ये महिला किसान बिकिनी में करती है खेती, लोग भड़के तो बोली 'मेरी मर्जी'

कंडोम क्यों बांट रही है थाइलैंड सरकार?
थाइलैंड के नेशनल हेल्थ सिक्योरिटी ऑफिस (NHSO) का कहना है कि अनचाहे गर्भ को रोकने, यौन जनित रोगों के प्रसार पर रोक लगाने और कैंसर, HIV, सिफलिस और अन्य गंभीर रोगों का संक्रमण रोकने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है. फ्री कंडोम लेने के लिए एक ऐप्लिकेशन के जरिए रजिस्ट्रेशन करवाना होगा.

यह भी पढ़ें- गुंडा निकला ये तोता, डॉक्टर से की ऐसी हरकत कि मालिक पहुंच गया जेल, 74 लाख रुपये जुर्माना भी भरेगा

जिन लोगों के पास स्मार्टफोन न हो वे सीधे दुकान पर जाकर अपना आईडी कार्ड दिखाएं और बिना पैसे दिए ही कंडोम ले लें. यूनिवर्सल हेल्थकेयर कार्ड वालों को साल भर हर हफ्ते फ्री में कंडोम दिए जाएंगे. आपको बता दें कि बीते कुछ सालों में थाइलैंड में STD और सिफलिस जैसी समस्याएं तेजी से बढ़ी हैं. यही वजह है कि थाइलैंड सरकार इस तरह के कदम उठा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement