Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: युद्ध ने यूक्रेन को किया कंगाल, सैनिकों को सैलरी देने के लिए भी नहीं बचे पैसे 

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध दो साल से ज्यादा वक्त से चल रहा है और अब यूक्रेन के सामने भारी आर्थिक संकट है. अपने सैनिकों को वेतन देने के लिए भी पर्याप्त राशि नहीं है. 

Latest News
Russia-Ukraine War: युद्ध ने यूक्रेन को किया कंगाल, सैनिकों को सैलरी देने के लिए भी नहीं बचे पैसे 

युद्ध की वजह से जर्जर हुई यूक्रेन की अर्थव्यवस्था

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रूस और यूक्रेन के बीच (Russia-Ukraine War) जारी युद्ध की वजह से जान-माल की भारी बर्बादी हुई है. यूक्रेन की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई है. राष्ट्रपति जेलेंस्की ने दूसरे देशों से 60 बिलियन डॉलर की मदद मांगी है. यूक्रेन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अब देश के पास सितंबर में अपने सैनिकों को वेतन देने के लिए भी पर्याप्त फंड नहीं है. इसके अलावा, राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सैनिकों की वर्दी, इलाज और दूसरी जरूरतों के लिए भी पर्याप्त फंड नहीं है.

यूक्रेन में गहराया आर्थिक संकट 
यूक्रेन पिछले दो सालों से लगातार युद्ध लड़ रहा है जिसकी वजह से देश की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हुई है. आर्थिक संकट की वजह से देश के रक्षा मंत्री रुस्तम उमीरोव ने राष्ट्रपति जेलेंस्की से सीधे तौर पर अपनी नाराजगी भी जाहिर की है. यूक्रेन के डिफेंस मंत्रालय की ओर से जारी संदेश में अमेरिका और दूसरे देशों से 60 बिलियन डॉलर की मदद मांगी गई है. डिफेंस मंत्रालय की ओर से दिए बयान में कहा गया कि इस वक्त हमें तत्काल सहायता की जरूरत है. हमारे पास फंड की कमी है.


यह भी पढ़ें: पुतिन ने हैरिस पर किया ऐसा कमेंट, नाराज हो गया अमेरिका, कहा- ज्यादा दखल न दो


अमेरिका और कनाडा से मिली जेलेंस्की को मदद 
यूक्रेन और रूस के बीच जारी जंग में अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन समेत कई देश यूक्रेन की आर्थिक और सामरिक तौर पर मदद कर रहे हैं. शुक्रवार को जर्मनी में यूक्रेन डिफेंस कॉन्टैक्ट ग्रुप की एक मीटिंग हुई थी. इसमें अमेरिका और कनाडा जैसे देश भी शामिल हुए थे. इस मीटिंग में यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की और अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन के बीच अहम मुलाकात हुई थी. जेलेंस्की को अमेरिका ने 250 मिलियन डॉलर मदद का भरोसा दिया है. कनाडा की ओर से यूक्रेन की आर्मी को तत्काल हथियारों से सहायता का आश्वासन भी मिला है.


यह भी पढ़ें: यूक्रेन के साथ युद्ध खत्म करने के लिए पुतिन राजी, कहा- भारत-चीन कर सकते हैं


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement