Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रूस में यूक्रेन के ड्रोन हमले का कहर, 9/11 जैसे हमले ने पुतिन के उड़ाए होश

यूक्रेन के एक अधिकारी ने दावा किया कि शुक्रवार सुबह यूक्रेन ने मोरोवोस्क एयर बेस पर हमला कर छह रूसी लड़ाकू विमानों को नष्ट कर दिया है.

Latest News
रूस में यूक्रेन के ड्रोन हमले का कहर, 9/11 जैसे हमले ने पुतिन के उड़ाए होश

Drone Attack (Symbolic Image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

बीते कुछ दिनों से यूक्रेन की सेना रूस पर ड्रोन से लगातार ताबड़तोड़ हमला कर रही है. इस बार यूक्रेन की तरफ से दागे गए ड्रोन रूस के सरातोव शहर की सबसे ऊंची इमारत, 38 मंजिला वोल्गा स्काई आवासीय बिल्डिंग से जा टकराए. इस घटना ने स्थानीय लोगों में हड़कंप पैदा कर दिया है. आपको बता दें कि अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि ये हमलावर ड्रोन गलती से टकरा गए हैं या जानबूझकर इसे बिल्डिंग को निशाना बनाया गया है.

रूसी रक्षा बलों ने 44 ड्रोनों को मार गिराया 
इसके अलावा यूक्रेन के एक अधिकारी ने दावा किया कि शुक्रवार सुबह यूक्रेन ने मोरोवोस्क एयर बेस पर हमला कर छह रूसी लड़ाकू विमानों को नष्ट कर दिया है. गौरतलब हो कि यह एयर बेस फ्रंटलाइन से लगभग 350 किलोमीटर दूर स्थित है. रूसी रक्षा मंत्रालय ने टेलीग्राम पर बताया कि यूक्रेन ने रूस के विभिन्न इलाकों, जैसे रोस्तोव, सरातोव, कुर्स्क और बेलगोरोड को निशाना बनाकर एक बड़ा हमला किया. मंत्रालय ने यह भी दावा किया कि रूसी रक्षा बलों ने रोस्तोव इलाके में कम से कम 44 ड्रोनों को मार गिराया है.आपको बता दें कि रोस्तोव वही क्षेत्र है जहां एयर बेस स्थित है, जिसे इस हमले में निशाना बनाया गया था.


ये भी पढ़ें: केंद्रीय गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, लद्दाख में बनेंगे 5 नए जिले, जानें उनके नाम


यूक्रेन ने पहली बार रूस के अंदर हमलों की जिम्मेदारी ली
इस हमले के बाद रोस्तोव के गवर्नर वसीली गोलुबेव ने बताया कि रूस की एयर डिफेंस सिस्टम ने इस हमले को विफल कर दिया. रोस्तोव के इसी एयर बेस से तमाम रूसी लड़ाकू विमान हमले करने के लिए उड़ान भरते हैं, जिसमें SU-24, SU-24M, और SU-34 जैसे विमान शामिल हैं. हालांकि, रूस ने इस घटना के बारे में कोई और जानकारी साझा नहीं की है. गौरतलब हो कि यूक्रेन ने पहली बार रूस के अंदर हमलों की जिम्मेदारी ली है. स्थानीय लोगों के मुताबिक मोरोजोवस्क पर 50 से ज्यादा विस्फोट हुए, लेकिन किसी के घायल होने की खबर नहीं है. इस हमले में इलेक्ट्रिक सब स्टेशन को कुछ मामूली नुकसान हुआ है. इस हमले के बाद से इलाके में तनाव बढ़ गया है और लोगों में सुरक्षा को लेकर चिंता अब बढ़ गई है. रूस पर यूक्रेन का यह ताजा हमला दोनों देशों के बीच चल रहे संघर्ष को और गंभीर बना दिया है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement