Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US Aviation: अमेरिका में कंप्यूटर ने बताया खतरा, नीचे उतरे हजारों विमान, एयरपोर्ट्स पर ट्रैफिक जाम, लाखों यात्री फंसे

US News: इस गड़बड़ी से हजारों विमान सेवाएं प्रभावित हुई हैं. फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने इसे लेकर ट्विटर पर अलर्ट जारी किया है.

US Aviation: अमेरिका में कंप्यूटर ने बताया खतरा, नीचे उतरे हजारों विमान, एयरपोर्ट्स पर ट्रैफिक जाम, लाखों यात्री फंसे

US Aviation Failure: अमेरिका में हजारों फ्लाइट सिस्टम फेल होने से प्रभावित हुई हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका में बुधवार को पूरा एयर ट्रैफिक अचानक ठप हो गया. हवा में उड़ रहे सारे विमान खतरे का संदेश मिलते ही जमीन पर उतर गए, जिससे एयरपोर्ट्स पर 'ट्रैफिक जाम' लग गया. यह सारी गड़बड़ी एक कंप्यूटर सिस्टम में आई तकनीकी खराबी के कारण हुई, जिससे हजारों विमान सेवाएं और लाखों यात्री प्रभावित हुए हैं. यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने इस गड़बड़ी की पुष्टि की है. साथ ही कहा कि गड़बड़ी को ठीक करने की कोशिश की जा रही है.

पढ़ें- 'पीएम मोदी ने सब के सामने माफी मांगी' कौन है ये कहने वाले दर्शन सिंह धालीवाल, पढ़ें उनके 5 बड़े दावे

NOTAM सिस्टम में आई खराबी के कारण मिला खतरे का अलर्ट

यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (US Federal Aviation Administration) ने ट्वीट पर जारी एडवाइजरी में बताया कि विमानों को खतरे का अलर्ट NOTAM (Notice to Air Missions) सिस्टम के फेल होने के कारण मिला है. यह वो सिस्टम है, जो पायलट को उसके रूट पर आगे खतरा होने की आशंका पर रेड अलर्ट भेजता है. 

पढ़ें- Shocking News: महिला पुलिस अधिकारी थाने में करती थी पुलिसकर्मियों के साथ गंदा काम, जानें पोल खुली तो क्या हुआ?

760 इंटरनेशनल फ्लाइट पर पड़ा असर

NBC न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सिस्टम का अलर्ट मिलते ही विमानों ने नीचे उतरना शुरू कर दिया, जबकि जमीन पर मौजूद विमानों के पायलटों ने उड़ान रोक दी. FAA ने माना है कि इस गड़बड़ का असर पूरे देश के एयरोस्पेस ऑपरेशन पर हुआ है. रिपोर्ट में फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट FlightAware के हवाले से बताया गया कि सुबह 6.30 बजे (अमेरिका ईस्टर्न टाइम) तक अमेरिका में आने वाली और बाहर जाने वाली 760 इंटरनेशनल फ्लाइट इस गड़बड़ के कारण लेट हो चुकी थीं. प्रभावित होने वाली घरेलू फ्लाइट्स की संख्या हजारों में मानी जा रही है.

पढ़ें- नेशनल हाइवे के रास्ते में आया 150 साल पुराना हनुमान मंदिर, जैक की मदद से किया जाएगा शिफ्ट

कब तक ठीक होगा सिस्टम, इसकी जानकारी नहीं

FAA ने अपनी एडवाइजरी में यह नहीं बताया है कि सिस्टम की गड़बड़ी कब तक ठीक कर ली जाएगी. FAA के मुताबिक, इस गड़बड़ी को ठीक करने की कोशिश चल रही है. वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया पर पैसेंजर्स ने इस गड़बड़ी के कारण खुद को हुई परेशानी शेयर की है. अमेरिका के हवाई द्वीप से लेकर वॉशिंगटन तक हर तरफ यात्री इस गड़बड़ के कारण परेशान हो रहे हैं. टेक्सास से पेनसिल्वेनिया तक के सभी एयरपोर्ट ने फ्लाइट्स के इससे प्रभावित होने की पुष्टि की है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement