Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US Midterm Elections: एक महीने पहले हो गई थी मौत, फिर भी चुनाव में मिली बंपर जीत, समझिए मामला

US Midterm Elections: अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में एक ऐसे प्रतिनिधि को चुनावों में बंपर जीत मिली है जिसकी अक्टूबर महीने में ही मौत हो चुकी है.

US Midterm Elections: एक महीने पहले हो गई थी मौत, फिर भी चुनाव में मिली बंपर जीत, समझिए मामला

एंथनी टोनी डीलुसा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका के मध्यावधि चुनाव (US Midterm Elections) में एक से बढ़कर एक तथ्य सामने आ रहे हैं. पेंसिल्वेनिया में ऐंथनी टोनी डीलुसा (Anthony Tony DeLuca) सबसे लंबे समय तक स्टेट रेप्रेंजेटेटिव रहे थे. इसी साल अक्टूबर महीने में उनका निधन हो गया था. इसके बावजूद, चुनाव में उनकी बंपर जीत हुई और वह एक बार फिर से पेंसिल्वेनिया के प्रतिनिधि ( Pennsylvania State Representative) चुने गए. हैरान करने वाली बात यह है कि एंथनी को इस चुनाव में 85 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले. अब पेंसिल्वेनिया में फिर से चुनाव करवाए जाएंगे.

अक्टूबर में एंथनी की मौत होने तक काफी देर हो चुकी थी और उनकी जगह पर दूसरे उम्मीदवार को उतारना संभव नहीं था. उनके नाम पर ही चुनाव हो गया और वह जीत भी गए. भारत में किसी भी एक पार्टी के उम्मीदवार की मौत हो जाने पर चुनाव रोक दिए जाते हैं और नए सिरे से नामांकन करवाने के बाद ही चुनाव कराए जाते हैं. पेंसिल्वेनिया के केस में एंथनी को ही सबसे ज्यादा 85 प्रतिशत वोट मिले जबकि उनके बाद क्वेओनिया "जारा" लिविंग्स्टन को सिर्फ़ 14 प्रतिशत वोट मिले.

यह भी पढ़ें- क्या 2024 में फिर से चुनाव लड़ेंगे जो बाइडन? बताई भविष्य को लेकर बड़ी बात

फिर से करवाए जाएंगे चुनाव
चुनाव नतीजों के बाद पेंसिल्वेनिया हाउस डेमोक्रैटिक कैंपेन कमेटी ने कहा, 'हमें एंथनी के निधन का बेहद दुख है. वहीं, एंथनी को मिले वोटों को देखर हमें गर्व है कि मतदाताओं ने उन पर और लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति उनके समर्पण पर भरोसा जताया है और उनके निधन के बावजूद उन्हें बंपर वोटो से जिताया है. यहां जल्द ही अलग से चुनाव करवाए जाएंगे.'

यह भी पढ़ें- King Charles III पर फेंके गए अंडे, ब्रिटेन की राजशाही के सामने जमकर लगे नारे, देखें वीडियो

आपको बता दें कि एंथनी टोनी पेंसिल्वेनिया के 32वें जिले में लगभग 40 सालों से चुनाव जीत रहे थे. वह 20 सालों तक हाउस इंश्योरेंस कमेटी के चेयरमैन भी रहे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement