Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Britain के पीएम के पास अब नहीं होगा रहने को घर, जानें इस्तीफे के बाद क्या करेंगे, कहां जाएंगे

Britain PM Resigns: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद से एक तरफ नए पीएम के नाम पर चर्चा शुरू हो गई है तो दूसरी तरफ ये सवाल भी उठ रहे हैं कि अब बोरिस जॉनसन क्या करेंगे. उनका अगला कदम क्या होगा? जानते हैं इससे जुड़ी अहम बातें-

Britain के पीएम के पास अब नहीं होगा रहने को घर, जानें इस्तीफे के बाद क्या करेंगे, कहां जाएंगे

Boris Johnson

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Borsi Johnson) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन पर बीते कई दिनों से पद छोड़ने का दबाव था. उनके खिलाफ उनकी ही पार्टी के मंत्रियों ने बगावत कर दी थी. लंबे समय तक पद ना छोड़ने की जिद के बाद आखिर उन्हें इस्तीफा देना पड़ा. अब जानने वाली बात यह है कि इस्तीफे के बाद बोरिस जॉनसन क्या करेंगे? कहां रहेंगे? और नए प्रधानमंत्री का चुनाव कब होगा? जानें इन सभी सवालों के जवाब-

बोरिस के पास अब नहीं होगा रहने को अपना घर
इस सवाल का जवाब देते हैं उनके बायोग्राफर टॉम बोअर. टॉम (Tom Bower) ने सन् 2020 में बोरिस जॉनसन की बायोग्राफी (Boris Johnson: The Gambler) लिखी थी. द गार्जियन की एक रिपोर्ट में टॉम कहते हैं, 'बोरिस के सामने जल्द ही एक बड़ी समस्या खड़ी होने वाली है. यह समस्या है घर की. बोरिस के पास अब रहने को घर नहीं होगा. टॉम के मुताबिक बोरिस ने अपना ऑक्सफोर्डशायर का घर किराये पर दे दिया था. उन्होंने सोचा होगा कि अब उन्हें लंबे अरसे तक इसकी जरूरत नहीं होगी. लंदन में उनके पास अपना कोई घर नहीं है. कैंबरवेल में उनका एक फ्लैट जरूर है, लेकिन वह इतना छोटा है कि चार लोगों के लिए काफी नहीं होगा. बोरिस के साथ उनकी पत्नी और दो बच्चे भी रहते हैं. 

ये भी पढ़ें- Britain PM Resigns: क्रिस पिंचर का सेक्स स्कैंडल जिससे हिल गई ब्रिटेन की राजनीति, जानें कब, कहां, क्या हुआ 

घर-गृहस्थी से जुड़ी समस्याओं मे उलझेंगे पीएम
टॉम का कहना है कि प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बोरिस के सामने घर-गृहस्थी से जुड़ी कई अहम समस्याएं आने वाली हैं. घर की समस्या के बाद सबसे बड़ी मुसीबत होगी ट्रांसपोर्टेशन. उनके पास अपनी कोई कार भी नहीं है. अब उन्हें इन समस्याओं के फौरी उपचार के लिए घर किराये पर ही लेना होगा. बिना सत्ता, ताकत और जरूरी चीजों के आने वाले दिन बोरिस के लिए काफी मुश्किल भरे  होंगे. 

कब होगा अगले पीएम का चुनाव
इस्तीफा देने का मतलब यह नहीं है कि अब तुरंत बोरिस जॉनसन को प्रधानमंत्री की कुर्सी से हटा दिया जाएगा. जब तक नए नेता के लिए चुनाव नहीं हो जाते वह कार्यकारी प्रधानमंत्री के रूप में काम करते रहेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्टूबर में नए नेता के नाम पर मुहर लग सकती है.  

ये भी पढ़ें- Boris Johnson छोड़ेंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का पद, 40 मंत्रियों के इस्तीफे के बाद झुकने को मजबूर

आगे क्या कर सकते हैं बोरिस जॉनसन
द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री की जिम्मेदारियों से मुक्त होने के बाद बोरिस जॉनसन अपना किताब लिखने का अधूरा काम पूरा कर सकते हैं. वह विलियम शेक्सपियर पर एक किताब लिख रहे थे, मगर पीएम बनने के बाद यह काम रुक गया था. वह भाषण कला में भी निपुण हैं और आगे चलकर पब्लिस स्पीकिंग का काम भी कर सकते हैं. यहां तक कि यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की से भी उनकी अच्छी दोस्ती है. इस बात पर हैरानी नहीं होनी चाहिए यदि वह अब यूक्रेन और रूस युद्ध में मध्यस्थता कराने का काम करें. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement