trendingPhotosDetailhindi4004091

Happy New Year 2022: Omicron संकट के बीच दुनिया ने नई उम्मीदों के साथ किया नए साल का स्वागत

दुनिया इस वक्त Omicron संकट के बीच है लेकिन नए साल का स्वागत दुनिया ने खुले दिल और नई उम्मीदों के साथ किया है. पाबंदियों के बीच कई कार्यक्रम हुए.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 01, 2022, 06:59 AM IST

एक साल बीता और एक नया साल शुरू हो गया. दुनिया ने कोरोना महामारी और Omicron वेरिएंट की चुनौतियों के बीच नए साल का स्वागत किया. दुनिया भर में इस मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित हुए. कहीं रंगारंग आतिशबाजी हुई, तो कहीं वॉटर शो वगैरह का आयोजन हुआ. तस्वीरों में देखें कि दुनिया ने कैसे नए साल का जश्न मनाया.

1.Burj Khalifa में बड़ी संख्या में जुटे लोग

Burj Khalifa में बड़ी संख्या में जुटे लोग
1/5

हर साल की तरह इस साल भी नया साल मनाने के लिए दुबई के बुर्ज खलीफा पर बड़ी संख्या में लोग जुटे. रोशनी और आतिशबाजी के नजारों ने पर्यटकों और स्थानीय लोगों का दिल जीत लिया. 



2.Omicron से जूझ रहे ब्रिटेन में ऐसे हुआ नए साल का वेलकम

Omicron से जूझ रहे ब्रिटेन में ऐसे हुआ नए साल का वेलकम
2/5

ब्रिटेन इस वक्त Omicron की वजह से मुश्किल दौर से गुजर रहा है. नए साल का जश्न इस वजह से बहुत सी पाबंदियों के बीच मना. हालांकि, लंदन और दूसरे शहरों में आतिशबाजी, वॉटर, फायर शो जैसे कार्यक्रम हुए. नजारा राजधानी लंदन का है.



3.Times Square पर बड़ी संख्या में जुटे लोग 

Times Square पर बड़ी संख्या में जुटे लोग 
3/5

New York के Times Square पर नए साल का जश्न दुनिया भर में मशहूर है. इस साल भी यहां की आतिशबाजी और बॉल ड्रॉप इवेंट देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे.



4.Sydney शहर नहीं रोशनी का बुलबुला नजर आया

Sydney शहर नहीं रोशनी का बुलबुला नजर आया
4/5

सिडनी के मशहूर ओपेरा हाउस और पुल पर नए साल की आतिशबाजी की चर्चा पूरी दुनिया में होती है. इस साल भी जश्न की शुरुआत हुई और ऐसा लगा कि मानो पूरा शहर रंगीन बल्बों और रोशनियों से पट गया है.



5.वेनिस में ऐसा था नजारा

वेनिस में ऐसा था नजारा
5/5

वेनिस को दुनिया के सबसे खूबसूरत शहरों में गिना जाता है. इस साल नए साल के जश्न में पानी और नहरों का यह शहर पानी, नहरों के साथ रोशनी का शहर नजर आ रहा था.

(सभी तस्वीरें Twitter से ली गई हैं साभार)



LIVE COVERAGE