trendingPhotosDetailhindi4003059

Christmas 2021: न्यूयॉर्क से सिंगापुर तक देखें कैसे सजे घर, बाजार, शहर

दुनिया भर में इस वक्त क्रिसमस और नए साल के जश्न की तैयारियां चल रही हैं. Omicron वेरिएंट के खतरे के बीच भी लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ है.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 24, 2021, 11:40 AM IST

पिछले कुछ सालों में क्रिसमस अब सिर्फ किसी एक धर्म का त्योहार नहीं रहा है. यह त्योहार पूरी तरह से वैश्विक हो चुका है. दुनिया भर में महीनों पहले से त्योहार के जश्न की तैयारियां होने लगती हैं. इस साल कोविड और Omicron वेरिएंट के बीच भी दुनिया भर में धूमधाम से त्योहार मनाने की तैयारी है. तस्वीरों में देखें कहां हुई है कैसी तैयारी.

1.इस बार New York में ऐसा सजा है क्रिसमस ट्री

इस बार New York में ऐसा सजा है क्रिसमस ट्री
1/5

न्यूयॉर्क के रॉकफिलर सेंटर में क्रिसमस ट्री की सजावट हर साल दुनिया भर के लोंगों के लिए आकर्षण होती है. इस साल भी रंग-बिरंगी लाइट्स बहुमंजिला इमारतों की बीच सजाए क्रिसमस ट्री की दुनिया भर में चर्चा हो रही है. 



2.Omicron के खतरे के बीच भी London में रौनक

Omicron के खतरे के बीच भी London में रौनक
2/5

इस वक्त ब्रिटेन में Omicron की वजह से त्योहार की वैसी रौनक नजर नहीं आ रही है. इसके बाद भी London के सेंट जेम्स स्क्वॉयर में इस साल भी क्रिसमस ट्री की रौनक कम नहीं हुई है.
 



3.इजरायल के शहर रोशनी में डूबे 

इजरायल के शहर रोशनी में डूबे 
3/5

इजरायल में यूं तो बहुसंख्यक आबादी यहूदी है लेकिन क्रिसमस की रौनक वहां भी खूब दिखती है. इजरायल में नए साल के जश्न की शुरुआत क्रिसमस से ही नजर आने लगती है. सभी शहर और बाजार रोशनी और सजावट में डूबे हैं. 
 



4.Egypt में भी हर ओर रोशनी और रंग

Egypt में भी हर ओर रोशनी और रंग
4/5

Egypt या मिस्र यूं तो मुस्लिम देश है, लेकिन यहां सदियों पुराने चर्च हैं. क्रिसमस त्योहार की रौनक और रोशनी यहां भी दिख रही है. चर्च और बाजारों को सजाया गया है और ईसाई लोगों ने घरों में क्रिसमस ट्री भी लगाए हैं.



5.सिंगापुर एयरपोर्ट पर भी खास सजावट

सिंगापुर एयरपोर्ट पर भी खास सजावट
5/5

क्रिसमस त्योहार की रौनक से एयरपोर्ट अछूते नहीं रहते हैं. इस साल सिंगापुर के मशहूर Changi Airport पर क्रिसमस की इस अंदाज में खास सजावट की गई है.



LIVE COVERAGE