Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान में मंत्री समेत विदेशी नागरिकों का अपहरण, छोड़ने के लिए आतंकियों ने रखी ये मांग

पाकिस्तान में आतंकियों ने अपहरण के बाद एक वीडियो क्लिप जारी किया है. जिसमे गिलगित-बाल्टिस्तान के वरिष्ठ मंत्री अब्दुल्ला बेग को देखा जा सकता है.

पाकिस्तान में मंत्री समेत विदेशी नागरिकों का अपहरण, छोड़ने के लिए आतंकियों ने रखी ये मा��ंग

पाकिस्तान के पूर्व पीएम शहबाज शरीफ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान में शनिवार को एक वरिष्ठ मंत्री समेत कई विदेशी पर्यटकों को आतंकियों ने किडनैप कर लिया. यह किडनैपिंग उस वक्त हुई जब पाकिस्तान की जेल में बंद अपने साथियों की रिहाई की मांग कर रहे आतंकवादियों ने अशांत प्रांत खैबर पख्तूनख्वा को गिलगित-बाल्टिस्तान से जोड़नी वाली प्रमुख सड़क को जाम कर दिया. मंत्री काफिला वहां से निकल रहा था तभी मंत्री का अपहरण कर लिया गया.

डॉन अखबार में छपी खबर के मुताबिक, गिलगित का कुख्यात आतंकी संगठन हबीबुर रहमान के आतंकियों ने शुक्रवार शाम चार बजे डायमेर स्थित चिलास के ठाक गांव के पास रोड जाम कर वरिष्ठ मंत्री अबैदुल्ला बेग और कई पर्यटकों का किडनैप कर लिया है. उनकी रिहाई के लिए आतंकियों ने अपने कुछ साथियों को छोड़ने की मांग की है. जिसमें नंगा पर्वत क्षेत्र में विदेशियों की निर्मम हत्या करने और डायमेर में अन्य आतंकवादी घटनाओं में संलिप्त लोग शामिल हैं.इसके अलावा आतंकियों ने प्रांत में इस्लामी कानून लागू करने की मांग की है, जिसमें महिलाओं को खेल-कूद की गतिविधियों में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं हो. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि आतंकवादियों की सभी मांगें पूरी हुईं या नहीं.

ये भी पढ़ें- Ales Bialiatski कौन हैं? क्यों मिला नोबेल शांति पुरस्कार? जानिए पूरी वजह

आतंकियों ने भेजा मंत्री का वीडियो क्लिप
आतंकियों ने अपहरण के बाद एक वीडियो क्लिप जारी किया है. जिसमें गिलगित-बाल्टिस्तान के वरिष्ठ मंत्री अब्दुल्ला बेग को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है कि इस्लामाबाद से गिलगित की तरफ जाते समय आतंकवादियों ने उनका अपहरण कर लिया. वीडियो क्लिप में  वित्त, उद्योग, वाणिज्य और श्रम मंत्रालय के प्रभारी मंत्री अबैदुल्ला बेग देखा जा सकता है.

आतंकी गठना को लेकर जारी किया था अलर्ट
गौरतलब है कि शुक्रवार को पाकिस्तान के सांसदों ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) की बढ़ती आतंकी गतिविधियों के बारे में आगाह किया था, जबकि एक सांसद ने हाल में गृह मंत्रालय द्वारा प्रतिबंधित संगठन द्वारा किए जाने वाले आतंकवादी हमलों के बढ़ते खतरे के सिलसिले में जानकारी मांगी.

ये भी पढ़ें- Facebook Warning: खतरे में हैं 10 लाख फेसबुक यूजर्स के पासवर्ड, 400 ऐप्स चुरा रहीं डाटा

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सांसद रजा रब्बानी ने सार्वजनिक चिंता के मुद्दे पर सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी से कहा कि वह गृहमंत्री को टीटीपी के साथ शांति वार्ता की वर्तमान स्थिति के बारे में संसद और जनता को बड़े पैमाने पर विश्वास में लेने का निर्देश दें. गृह मंत्रालय ने हाल में टीटीपी के साथ बातचीत रूक जाने या उसके गुटों द्वारा आतंकवादी हमलों के बढ़ते खतरे को लेकर आगाह किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement