Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Afghanistan: रेस्टोरेंट में महिला और पुरुष नहीं बैठ सकते एक साथ, Taliban ने जारी किया नया फरमान

तालिबानी सत्ता में काबिज होने के बाद भी अपनी दकियानूसी सोच से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं.

Afghanistan: रेस्टोरेंट में महिला और पुरुष नहीं बैठ सकते एक साथ, Taliban ने जारी किया नया फरमान

महिलाओं पर लगातार पाबंदियां बढ़ाते जा रहे हैं तालिबानी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान (Afghanistan) की तालिबानी सरकार (Taliban Government) एक के बाद एक महिलाओं के खिलाफ प्रतिबंधों को बढ़ाती जा रही है. महिलाओं की शिक्षा पर पाबंदी लगाने के बाद अब तालिबान ने एक और बेतुका फरमान जारी किया है.

तालिबान सरकार ने आदेश दिया है कि अब महिलाओं को पुरुषों के साथ बैठकर फैमिली रेंस्त्रा में खाना खाने की इजाजत नहीं होगी. तालिबान के संस्कृति मंत्रालय ने यह भी आदेश जारी किया है कि पति-पत्नी भी साथ बैठकर खाना नहीं खा सकते हैं.

सार्वजनिक स्थलों पर साथ न दिखें महिला-पुरुष

हेरात में तालिबानी इस फरमान का पालन करा रहे हैं. महिलाओं को अपने पति से अलग बैठकर खाने की हिदायत दी जा रही है. सार्वजनिक पार्कों और दूसरे स्थलों पर भी यही नियम लागू होंगे. नए नियमों के मुताबिक पुरुष और महिलाएं अलग-अलग दिन ही रेस्त्रां आ सकेंगे.

Afghanistan में लड़कियों का पढ़ना हुआ मुहाल, तालिबानी फरमान ने बढ़ाई मुश्किलें!

महिलाएं गुरुवार शुक्रवार और शनिवार पार्क जा सकती हैं. दूसरे दिन पुरुष जाएंगे. तालिबानी लगातार महिलाओं के खिलाफ एक्शन ले रहे हैं. पहले संयुक्त शिक्षा पर बैन लगाया फिर खेल और दूसरी गतिविधियों पर पूरी तरह से रोक लगा दी है.

शाहीनबाग में सीज हुआ 400 करोड़ रुपये का ड्रग, क्या है Taliban कनेक्शन?

महिलाओं को पर्दे में कैद करते जा रहे हैं तालिबानी

मार्च में तालिबानी सरकार ने आदेश जारी किया था कि अब एम्यूजमेंट पार्ट में एंट्री नहीं दी जाएगी. तालिबानी लगातार महिलाओं के खिलाफ दकियानूसी फैसले ले रहे हैं. एक आदेश में तालिबनी पहले ही कह चुके हैं सार्वजनिक स्थलों पर महिलाएं को पूरी तरह से लिबास में ढंकना होगा. अगर ऐसा नहीं करेंगे तो उनके परिवार को सजा मिलेगी.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement