Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

America में एयर शो के दौरान हवा में टकराए 2 विमान, उड़ गए परखच्चे, VIDEO आया सामने

America News: अमेरिका के डलास में पूर्व सैनिक दिवस के मौके पर एयरशो का आयोजन किया जा रहा था. इसी दौरान हवा में दो विमान आपस में टकरा गए.

America में एयर शो के दौरान हवा में टकराए 2 विमान, उड़ गए परखच्चे, VIDEO आया सामने

अमेरिका के डलास में दो विमान आपस में टकराए

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अमेरिका (America) के टेक्सास सिटी शनिवार को एयर शो के दौरान बड़ा हादसा हो गया. डलास (Dallas) में हवा में करतब दिखाने के दौरान दो विमान में आपस में टकरा गए. हादसा इतना भंयकर था कि टक्कर होते ही विमान के परखच्चे उड़ गए. हादसे में पायलट और क्रू मेंबर्स समेत 6 लोगो की मौत हो गई है. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि विमान में कितने लोग सवार थे. इस घटना का एक वीडियो सामने आया है.

फेडरेशन एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) के मुताबिक, अमेरिका के डलास में शनिवार को पूर्व सैनिक दिवस के मौके पर एयरशो का आयोजन किया जा रहा था. आयोजन करने वाली कंपनी और दुर्घटनाग्रस्त विमान के मालिक ‘कॉमेमोरेटिव एयर फोर्स’ की प्रवक्ता लियाह ब्लॉक ने बताया कि उनका मानना है कि ‘बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस’ बॉम्बर एयरक्राफ्ट (Bomber Aircraft) में पायलट के पांच सदस्य और पी-63 किंग कोबरा लड़ाकू विमान में एक व्यक्ति सवार था.

ये भी पढ़ें- लद्दाख पर बोले आर्मी चीफ- चीन कहता कुछ और करता कुछ है, हालात स्थिर लेकिन अप्रत्याशित हैं

हादसे के वक्त चिल्ला रहे थे लोग
उन्होंने बताया कि हादसा शनिवार दोपहर करीब एक बजकर 20 मिनट पर शहर के मुख्य इलाके से लगभग 16 किलोमीटर दूर डलास एक्जिक्यूटिव एयरपोर्ट पर हुआ. दुर्घटना के बाद आपात सहायता कर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए. एंथनी मोनटोया नामक व्यक्ति ने विमानों को टकराते हुए देखा. उन्होंने बताया, 'जब हादसा हुआ उस समय मैं वहां खड़ा हुआ था. मैं पूरी तरह हैरान रह गया और कुछ समझ नहीं पाया. आसपास के सभी लोग चिल्ला रहे थे. कुछ लोग सदमे थे और कुछ फूट-फूट कर रो रहे थे.'

ये भी पढ़ें-  2024 में फिर राष्ट्रपति का चुनाव लडे़ंगे डोनाल्ड ट्रंप! मन बना लिया है, बस ऐलान बाकी

डलास के मेयर एरिक जॉनसन ने कहा कि राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने एयरपोर्ट को अपने नियंत्रण में ले लिया है. स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement