Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Monkeypox: दुनियाभर में तेजी से फैल रहा मंकीपॉक्स, अमेरिका में हेल्थ इमरजेंसी घोषित, जारी की गाइडलाइन

Monkeypox Virus: अमेरिका में तेजी से फैल रहे मंकीपॉक्स के प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य आपातकाल घोषणा की गई है. अमेरिका में अब तक 6,600 से ज्यादा लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं.

 Monkeypox: दुनियाभर में तेजी से फैल रहा मंकीपॉक्स, अमेरिका में हेल�्थ इमरजेंसी घोषित, जारी की गाइडलाइन

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोरोना वायरस के बाद अब मंकीपॉक्स (Monkeypox Virus) दुनियाभर में कहर बरपा रहा है. अमेरिका में अब तक 6,600 से ज्यादा लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं. अमेरिका ने तेजी से फैल रहे मंकीपॉक्स के प्रकोप को देखते हुए सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा की है. राष्ट्रपति जो बाइडन ने इसका ऐलान किया है.

राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि हम मंकीपॉक्स के खिलाफ सख्ती से लड़ेंगे. वैक्सीन बनाने में तेजी लाने, परीक्षण का विस्तार करने और लोगों को जागरूक करने के लिए समय की जरूरत है. यही कारण है कि मंकीपॉक्स से निपटने के लिए हम देश में स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा कर रहे हैं. इस प्रकोप से तत्काल निपटने के लिए इमरजेंसी महत्वपूर्ण है.

टीके को लेकर हो रही थी बाइडन की आलोचना
उन्होंने कहा कि इस घोषणा से इस वायरस का मुकाबला करने के लिए संघीय धन एवं संसाधनों को लगाने में मदद मिलेगी. यह घोषणा ऐसे समय की गई है जब बाइडन प्रशासन मंकीपॉक्स के टीके की उपलब्धता को लेकर आलोचनाओं का सामना कर चुका है. न्यूयार्क और सान फ्रांसिस्को जैसे बड़े शहरों में क्लीनिकों का कहना है कि मांग को पूरा करने के लिए उन्हें दो खुराक वाले टीके की पर्याप्त मात्रा नहीं मिली है. कुछ को तो पहली खुराक की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए दूसरी खुराक देना बंद करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- Article-370 के खात्मे की तीसरी बरसी से पहले दहली कश्मीर घाटी, ग्रेनेड हमले में 1 प्रवासी मजदूर की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement