Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US: डोनाल्ड ट्रंप के घर FBI रेड पर बड़ा खुलासा, न्यूक्लियर दस्तावेजों की जांच के लिए पहुंचे थी एजेंसी

अमेरिका का न्याय मंत्रालय इस बात की तफ्तीश कर रहा है कि क्या Donald Trump ने 2020 में व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद अपने फ्लोरिडा स्थित आवास पर गोपनीय रिकॉर्ड छिपाए हैं.

US: डोनाल्ड ट्रंप के घर FBI रेड पर बड़ा खुलासा, न्यूक्लियर दस्तावेजों की जांच �के लिए पहुंचे थी एजेंसी

डोनाल्ड ट्रंप 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अमेरिका की जांच एंजेसी FBI ने बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के फ्लोरिडा स्थित घर पर छापेमारी की थी. इस दौरान FBI ने ट्रंप के घर से भारी मात्रा में दस्तावेज बरामद किए थे. यह दस्तावेज क्या थे इसके बारे में नहीं बताया गया था. लेकिन अब इस छापेमारी को लेकर बड़ा खुलासा है. बताया जा रहा है कि एफबीआई ने पूर्व राष्ट्रपति के घर न्यूक्लियर दस्तावेजों समेत अन्य सामानों की तलाशी के लिए छापेमारी की थी. 

वॉशिंगटन पोस्ट ने सूत्रों के हवाले से यह बड़ा दावा किया है. बताया गया है कि FBI ने यह छापेमारी जानबूझकर ऐसे वक्त की जब पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने घर पर नहीं थे. अधिकारियों का मानना था कि अगर ट्रंप वहां मौजूद होते तो वह कार्रवाई को प्रभावित कर सकते थे. इतना ही नहीं ट्रंप रेड का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए कर सकते थे.

ये भी पढ़ें- 6 साल बाद एक बैठक में होंगे भारत-पाक के पीएम, क्या मोदी करेंगे पाकिस्तानी PM शहबाज शरीफ संग बैठक

Donald Trump ने छुपाए गोपनीय रिकॉर्ड
दरअसल, अमेरिका का न्याय मंत्रालय इस बात की तफ्तीश कर रहा है कि क्या ट्रंप ने 2020 में व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद अपने फ्लोरिडा स्थित आवास पर गोपनीय रिकॉर्ड छिपाए हैं. FBI ने ट्रंप के घर पर ऐसे वक्त में छापा मारा है जब वह 2024 में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अपनी दावेदारी पेश करने की तैयार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: यूक्रेन के हमले में रूस के 9 लड़ाकू विमान हो गए तबाह!

ट्रंप ने बयान जारी कर दी थी जानकारी
उधर, रेड को लेकर ट्रंप ने जानकारी दी थी.डोनाल्ड ट्रंप ने बताया था, "यह हमारे देश के लिए बुरा दौर है क्योंकि फ्लोरिडा के पाम बीच में मार-ए-लागो के मेरे खूबसूरत घर पर एफबीआई एजेंट के एक बड़े समूह ने घेराबंदी की, छापा मारा और उसे कब्जे में ले लिया. अमेरिका के किसी राष्ट्रपति के साथ पहले ऐसा कुछ कभी नहीं हुआ." उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा हमला केवल तीसरी दुनिया यानी गरीब और विकासशील देशों में ही हो सकता है. उन्होंने कहा, "दुखद रूप से अमेरिका उन देशों में से एक बन गया है, पहले इस स्तर का कदाचार नहीं देखा गया."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement