Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan के सियालकोट में Army Base पर हमला, धमाकों से थर्राया रिहायशी इलाका

सियालकोट में हुए भीषण बम धमाकों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है और इनमें इलाकों से उठ रही आग और धुआं देखा जा सकता है.

Pakistan के सियालकोट में Army Base पर हमला, धमाकों से थर्राया रिहायशी इलाका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) के हालात राजनीतिक रूप से तख्तापलट की ओर जा रहे हैं. ऐसे में स्कूल से लेकर मस्जिदों में धमाके हो रहे हैं. वहीं अब यहां के सियालकोट (Sialkot) स्थित आर्मी बेस (Army Base) को निशाना बनाया गया है. खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के सियालकोट में कई बड़े धमाके हुए हैं जिससे आर्मी बेस पर आग लग गई है. इन धमाकों से पाकिस्तान दहल गया है. यहां पर मुख्य निशाना पाकिस्तान में आर्मी बेस को बनाया गया है. 

दरअसल, पाकिस्तान में तख्ता पलट के बीच सियालकोट में बड़े धमाके हुए हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की कुर्सी जाने वाली है और यह लगभग तय माना जा रहा है. इस बीच धमाकों का होना इमरान सरकार को मुश्किल में डाल सकता है. गौरतलब है कि इसी महीने पेशावर की शिया मस्जिद में आत्मघाती हमला हुआ था. उसमें कम से कम 64 लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 200 लोग घायल हो गए थे और उसके बाद अब यह नया धमाका हो गया है.

वहीं अब सियालकोट में हुए इन धमाकों के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं और दावा किया जा रहा है कि पाकिस्‍तानी सेना के सियालकोट आयुध डिपो पर कोई बाहरी चीज पहले आकर गिरी, इसके बाद वहां पर आग लग गई है. आयुध डिपो में एक के बाद एक कई बार धमाकों से पूरा इलाका थर्रा उठा है. गौरतलब है कि सियालकोट का कैंटोनमेंट इलाका पाकिस्‍तानी सेना के सबसे पुराने सैन्‍य अड्डों में से एक है। यह शहर से पूरी तरह से सटा हुआ है.

यह भी पढ़ें- 2 अप्रैल को भारत आएंगे Israel के पीएम Naftali Bennett, कई बड़े समझौतों पर हो सकते हैं हस्ताक्षर

पेशावर के उस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट-खुरासन ने ली थी. हालांकि उस मामले के जिम्मेदार 3 आतंकियों को मारा जा चुका है. ध्यान देने वाली बात यह है कि इमरान सरकार पर विपक्ष की ओर से बहुमत साबित करने का दबाव बनाया जा रहा है. विपक्ष ने 8 मार्च को नेशनल असेंबली सचिवालय में अविश्वास प्रस्ताव पेश कर इमरान सरकार को देश में आर्थिक संकट और महंगाई बढ़ाने के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

यह भी पढ़ें- Russia Ukraine War: यूक्रेनी सांसदों का दावा- बुजुर्ग महिलाओं का रेप कर रहे रूसी सैनिक

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement