Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ब्रिटेन में Omicron से 12 लोगों की मौत, क्रिसमस के बाद लग सकता है Lockdown

ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के अब तक 37,101 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. सरकार कड़े प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रही है.

ब्रिटेन में Omicron से 12 लोगों की मौत, क्रिसमस के बाद लग सकता है Lockdown

ब्रिटेन में ओमिक्रॉन वेरिएंट से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ब्रिटेन में कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वेरिएंट तेजी से बढ़ने लगा है. इस वेरिएंट के कारण अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. यहां ओमिक्रॉन के मामले किस तेजी से बढ़ रहे हैं इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एक दिन में ही 12,133 मामले सामने आए हैं. ब्रिटेन सरकार ने बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन पर भी विचार किया. ओमिक्रॉन वेरिएंट दुनिया के 92 देशों तक पहुंच गया है. नीदरलैंड ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के चलते पहले ही लॉकडाउन (Lockdown) लगा चुका है.  

दो सप्ताह का लग सकता है लॉकडाउन
ब्रिटेन में ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण मौत का पहला मामला सामने आया था. यहां इस वेरिएंट के कारण अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन में क्रिसमस खत्म होने के बाद दो सप्ताह का लॉकडाउन लगाया जा सकता है. यूरोपीय देशों में इन दिनों क्रिसमस की तैयारी चल रही है. बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है. इससे ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं.  

ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 90,000 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए. ओमिक्रॉन के मामलों की बढ़ती संख्या के चलते सरकार द्वारा सख्त लॉकडाउन नियमों को लागू करने की योजना संबंधी रिपोर्ट का हवाला देते हुए ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने कहा, 'हमने पूर्व में देखा है कि सरकार ने किस तरह महामारी का मुकाबला किया है.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement