Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Britain: पीएम बनते ही क्यों विवादों में घिरे ऋषि सुनक? एक मंत्री ने दिया इस्तीफा

पीएम ऋषि सुनक ने कहा कि गैविन विलियमसन को मंत्री बनाए जाने से मुझे पछतावा है. मुझे उनके बारे में किसी खास मामले के बारे में नहीं पता था.

Britain: पीएम बनते ही क्यों विवादों में घिरे ऋषि सुनक? एक मंत्री ने दिया इस्तीफा

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन में ऋषि सुनक (Rishi Sunak) की सरकार बने कुछ ही दिन हुए कि विवादों में घिर गई है. इस विवाद के चलते सुनक के करीबी मंत्री गैविन विलियमसन को इस्तीफा देना पड़ा है. विलियमसन पर अपनी पार्टियों के सहयोगियों और सरकारी अधिकारियों को धमकाने का आरोप लगा है. हालांकि, इस मामले में पीएम ऋषि सुनक ने जांच के आदेश दिए हैं और विलियमसन को मंत्री बनाने पर खेद जताया है. विपक्ष भी फिर भी इस मामले को लेकर हमलावर है.

हालांकि, गैविन विलियमसन ने विपक्ष के इन आरोपों को का खंडन किया है. ब्रिटेन के सियासी गलियारों में कुछ दिन से इस बात पर चर्चा गर्म थी कि विलियमसन को मंत्री बनाए जाने से पहले सुनक उनके बारे में क्या जानते थे. विलियमसन ने मंत्रालय सौंपे जाने से पहले ही मंगलवार रात मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. विपक्ष ने इस घटनाक्रम को सुनक की “खराब समझ और नेतृत्व” का सबूत करार दिया है.

ये भी पढ़ें- '2024 में सत्ता में नहीं लौटेगी BJP, बदल रहे सियासी हालात', ममता बनर्जी का दावा

विपक्ष ने उठाए सवाल
लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर ने संसद में प्रधानमंत्री से होने वाले साप्ताहिक सवाल-जवाब के दौरान इस मामले को लेकर उनपर और दबाव बनाने का प्रयास किया. स्टार्मर ने पीएम सुनक से पूछा कि क्या उन्हें विलियमसन की नियुक्ति पर खेद है, तो सुनक ने कहा, 'मुझे स्पष्ट रूप से इसका पछतावा है. मुझे किसी खास मामले के बारे में पता नहीं था. सुनक ने कहा कि यह सही हुआ कि जांच के दौरान मंत्री ने इस्तीफा दे दिया.

ये भी पढ़ें- Gujarat: पूर्व CM विजय रूपाणी-नितिन पटेल का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

विलियमसन ने अपने इस्तीफे में कहा कि वह अपने आचरण के बारे में किए दावों का खंडन करते हैं लेकिन उन्हें लगा कि वह सरकार द्वारा किए जा रहे अच्छे काम से ध्यान भटकाने का कारण बन गए हैं. इसलिए उन्होंने इस्तीफा दे दिया. विलियमसन पर आरोप है कि उन्होंने सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी की पूर्व व्हिप वेंडी मॉर्टन को संदेश भेजे थे, जिन्हें महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार के दौरान अनदेखा कर दिया गया था. 'द संडे टाइम्स' में इन आरोपों के बारे में खबर प्रकाशित होने के बाद से अन्य लोगों ने भी उनपर आरोप लगाया है कि पिछली सरकारों में मंत्री रहने के दौरान विलियमसन ने उन्हें धमकाया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement