Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Canada MP Kannada Speech ने लूटी महफिल, चंद्र आर्य के भाषण पर देर तक बजती रही तालियां 

Chandra Arya Kannada Speech: कनाडा की संसद में आज भारतीय मूल के सांसद ने कन्नड़ में भाषण दिया है. कनाडा के संसदीय इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है.

Canada MP Kannada Speech ने लूटी महफिल, चंद्र आर्य के भाषण पर देर तक बजती रही तालियां 

चंद्र आर्य के भाषण की खूब तारीफ हो रही है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय मूल के कनाडाई सांसद चंद्र आर्य ने गुरुवार को कनाडा की संसद में अपनी मातृभाषा कन्नड़ में अपनी बात कही है. उनके भाषण की सोशल मीडिया पर तो खूब तारीफ हो ही रही है. उन्हें अपने साथी सांसदों से भी खूब तारीफ मिली है. आर्य हाउस ऑफ कॉमन्स में नेपियन जिले का प्रतिनिधित्व करते हैं. अपने भाषण का वीडियो भी उन्होंने ही ट्वीट किया है.

कनाडा की संसद में अपनी मातृभाषा में बोले 
अपने ट्वीट में चंद्र आर्य ने लिखा, 'कनाडा की संसद में मैं अपनी मातृभाषा कन्नड़ में बोला। इस खूबसूरत भाषा का बहुत पुराना इतिहास है और करीब 5 करोड़ लोग इस भाषा को बोलते हैं. यह पहली बार है जब कन्नड़ भारत के बाहर दुनिया के किसी संसद में बोली गई है.' 

उनके भाषण की लोगों ने काफी तारीफ भी की है और उनका भाषण खत्म हुआ तो दूसरे सदस्यों ने देर तक ताली भी बजाई. उनके भाषण की सोशल मीडिया पर भी काफी तारीफ हो रही है. 

कौन हैं चंद्र आर्य
चंद्र आर्य ने इंजीनियरिंग में अपना ग्रेजुएशन और बिजनस एडमिनिस्ट्रेशन से पोस्ट ग्रेजुएशन कर्नाटक में ही किया है। राजनीति में कदम रखने से पहले वह हाई-टेक्नोलॉजी सेक्टर में काम कर रहे थे. वह नेपियन में अपनी पत्नी संगीत के साथ रहते हैं जो ओटावा कैथोलिक स्कूल बोर्ड में काम करती हैं.

आर्य मूल रूप से कर्नाटक के तुमकुरु जिले के रहने वाले हैं. वह लिबरेशन पार्टी ऑफ कनाडा के सदस्य हैं. 2019 के संघीय चुनाव में वह दोबारा चुनकर संसद पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें: Russia-Finland Issue: पड़ोसी देश को सबक सिखाने के मूड में पुतिन, गैस सप्लाई रोककर दिखाई ताकत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement