Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi AIIMS के पूर्व छात्र की यूएस में हत्या, PHD स्कॉलर को कार के अंदर मारी गोली

Indian Student Murder: दिल्ली एम्स से मास्टर डिग्री पूरी करने के बाद पीएचडी करने गए आदित्य अदालखा को 9 नवंबर को गोली मारी गई थी, लेकिन वह 9 दिन तक अस्पताल में जिंदगी-मौत से जूझता रहा.

Delhi AIIMS के पूर्व छात्र की यूएस में हत्या, PHD स्कॉलर को कार के अंदर मारी गोली

Indian Student Murder in USA: दिल्ली यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र आदित्य अदालखा को ओहियो में चलती कार में गोली मार दी गई.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: World News in Hindi- दिल्ली एम्स के पूर्व छात्र की अमेरिका के ओहियो शहर में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. 26 साल के आदित्य अदालखा ने एम्स से मास्टर डिग्री पूरी की थी. इसके बाद वह यूनिवर्सिटी ऑफ सिनसिनाटी में मॉलीक्यूलर एंड डेवलपमेंटल बायलॉजी प्रोग्राम में PHD स्कॉलर के तौर पर शामिल हुआ था. उसे 9 नवंबर को किसी ने कार के अंदर गोली मार दी थी. घायल हालत में उसे यूनिवर्सिटी के ही मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था. FOX 19 की रिपोर्ट हैमिल्टन काउंट कॉर्नर ऑफिस के हवाले से बताया गया है कि 9 दिन तक जिंदगी-मौत से जूझने के बाद 26 वर्षीय आदित्य की 18 नवंबर को मौत हो गई है. पुलिस ने अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की है. ना ही आदित्य को गोली मारने का कारण ही सामने आ सका है.

चलती कार में मारी गई गोली, फिर हुआ एक्सीडेंट

Fox 19 के मुताबिक, सिनसिनाटी पुलिस को आदित्य 9 नवंबर की रात में एक एक्सीडेंट स्पॉट पर मिला था. आदित्य की कार वेस्टर्न हिल्स वियाडक्ट में एक दीवार से टकराई हुई मिली थी, जिसके अंदर आदित्य गोली लगने के कारण घायल हालत में पड़ा था. माना जा रहा है कि उसे चलती हुई कार में गोली मारी गई, जिसके बाद कार दीवार से टकरा गई. स्थानीय लोगों ने 9 नवंबर की सुबह करीब 6.20 बजे इलाके में गनफायर की आवाज सुनी थी. पुलिस के मुताबिक, कार में ड्राइवर साइड की विंडो में कम से कम तीन बार गोली मारी गई थी. पुलिस ने आदित्य को अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां कई दिन तक गंभीर हालत में रहने के बाद उसकी मौत हो गई.

यूनिवर्सिटी ने बताया प्यारे व्यक्ति को खोने जैसा

आदित्य के दोस्तों और यूनिवर्सिटी ने इस घटना को बेहद दुखद और सेंसलैस बताया है. सिनसिनाटी कॉलेज ऑफ मेडिसिन के डीन एंड्रयू फ्लिक ने लोकल मीडिया से बातचीत में आदित्य को बेहद प्यारा, बहुत दयालु और इंटेलिजेंट बताया. उन्होंने कहा कि आदित्य जो रिसर्च कर रहा था वह बड़ा बदलाव लाने वाली थी. 

होनहार था आदित्य, अमेरिका में मिली थी स्कॉलरशिप

सिनसिनाटी कॉलेज ऑफ मेडिसिन के मुताबिक, आदित्य को पिछले साल यूनिवर्सिटी रिसर्च काउंसिल (URC) ने ग्रेजुएट स्टूडेंट स्टाइपेंड एंड रिसर्च कॉस्ट प्रोग्राम अवॉर्ड मिला था, ताकि वह अल्सरेटिव कोलाइटिस पर अपना रिसर्च प्रोजेक्ट पूरा कर सके. उसकी डॉक्टरेट साल 2025 तक पूरा होने की उम्मीद थी. आदित्य ने साल 2018 में दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज से जूलॉजी में बैचलर डिग्री पूरी की थी. इसके बाद उसने दिल्ली के ऑल इंडिया मेडिकल साइंसेज (Delhi AIIMS) से मास्टर इन फिजियोलॉजी की डिग्री साल 2020 में ली थी. इसके बाद वह सिनसिनाटी चला गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement