Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk का हुआ Twitter, लौटेंगे Donald Trump समेत बैन हुए कई यूजर्स?

एलन मस्क के ट्विटर को खरीद लेने के बाद चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि क्या डोनाल्ड ट्रंप समेत बैन किए गए यूजर्स के ट्विटर अकाउंट फिर से चालू हो सकेंगे.

Latest News
Elon Musk का हुआ Twitter, लौटेंगे Donald Trump समेत बैन हुए कई यूजर्स?

Twitter में हो सकते हैं बड़े बदलाव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मशहूर कारोबारी और दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार एलन मस्क (Elon Musk) ने माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म Twitter को खरीद लिया है. इसके साथ ही एलन मस्क ने बोलने की आजादी को बढ़ावा देने की बात कही है. इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि Twitter से बैन किए जा चुके तमाम लोगों के अकाउंट फिर से चालू हो सकते हैं. Twitter से बैन किए जाने वालों में सबसे बड़ा नाम अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump का है. 

Twitter को खरीदने से लगभग एक महीने पहले से ही एलन मस्क ने इसे और ज़्यादा लोकतांत्रिक बनाने की वकालत की थी. साथ ही, एलन मस्क ने बोलने की आजादी को लोकतंत्र के लिए अहम बताया था. अब जबकि Twitter की चाबी खुद एलन मस्क के ही हाथ में है, तो उम्मीद की जा रही है कि वह कुछ ऐसे कदम उठा सकते हैं जिसके तहत कई बड़े बदलाव किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Twitter को खरीदने के लिए Elon Musk ने कैसे जुटाया फंड, यहां पढ़िए पूरी कहानी

Donald Trump की वापसी चाहते हैं रिपब्लिकन
एलन मस्क के ट्विटर को खरीदने के बाद खुद रिपलब्लिकन की ओर से भी मांग की जा रही है कि डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को फिर से चालू किया जाए. आपको बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव हारने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने लगातार कई ट्वीट करके दावा किया था कि चुनाव में धांधली हुई है और उन्हें चुनावा हराया या है. इन ट्वीट्स को गलत मानते हुए Twitter ने उनका अकाउंट बंद कर दिया था. उस समय डोनाल्ड ट्रंप के लगभग 8.8 करोड़ फॉलोअर थे. 

बाद में डोनाल्ड ट्रंप की पार्टी के लोगों ने जमकर हिंसक घटनाएं भी कीं. ट्विटर ने यह तर्क देते हुए उनका अकाउंट बंद किया था कि इस तरह के ट्वीट से हिंसा की घटनाएं और बढ़ सकती हैं. इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने Truth नाम से अपना खुद का सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म भी शुरू किया था.

यह भी पढ़ें:  Elon Musk ने Twitter को किया अपने नाम, 44 अरब डॉलर में हुई डील

ट्रंप बोले- अब Twitter पर नहीं लौटूंगा
Fox News की एक खबर के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनका ट्विटर अकाउंट चालू हो जाने पर भी वह अब Twitter पर नहीं लौटेंगे. उनका कहना है कि वह अब अपने Truth का ही इस्तेमाल करेंगे. 

दरअसल, बीते कुछ समय में Twitter ने ऐसे कई लोगों के ट्वीट या अकाउंट हटाएं हैं जिसको लेकर विवाद भी हुआ है. भारत के गृहमंत्री अमित शाह, बॉलीवुड ऐक्ट्रेस कंगना रनौत समेत कई सेलिब्रिटीज के अकाउंट या ट्वीट भी ट्विटर ने डिलीट किए हैं. एलन मस्क के 'फ्री स्पीच' वाली नीति को इसी संदर्भ में देखा जा रहा है, क्योंकि इससे Twitter की इस 'बैन पॉलिसी' में भी बड़ा बदलाव होने की उम्मीद है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement