Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk ने सिर्फ़ 14 साल की उम्र में अपनी मां को दी थी शेयर खरीदने की सलाह, आज भी बढ़ रहे शेयर के दाम

एलन मस्क ने शेयर मार्केट के टिप्स दिए तो उनकी मां ने कहा कि सिर्फ 14 साल की उम्र में एलन ने उन्हें भी एक कंपनी के शेयर खरीदने की सलाह दी थी.

Elon Musk ने सिर्फ़ 14 साल की उम्र में अपनी मां को दी थी शेयर खरीदने की सलाह, आज भी बढ़ रहे शेयर के दाम

एलन मस्क और उनकी मां

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ट्विटर को खरीदने के बाद से एलन मस्क (Elon Musk) हर तरफ छाए हुए हैं. अब उन्होंने लोगों को शेयर मार्केट (Elon Musk) से जुड़े कुछ टिप्स भी दिए हैं. इस पर एलन मस्क की मां ने कहा है कि 14 साल की उम्र में एलन ने उन्हें एक कंपनी के शेयर खरीदने की सलाह दी थी. एलन की मां माए मस्क (Maye Musk) के मुताबिक, उस कंपनी के शेयर के दाम आज भी बढ़ रहे हैं.

इससे पहले एलन मस्क ने एक ट्वीट करके कहा कि लोग उनसे शेयर मार्केट में पैसा लगाने और अच्छी कमाई के टिप्स मांग रहे हैं. इस पर एलन ने कहा, 'ऐसी कई कंपनियों के शेयर खरीदें जो ऐसे प्रॉडक्ट या सेवाएं देती हों, जिनमें आपको भरोसा हो. शेयर तभी बेचें जब आपको लगे कि ये प्रॉडक्ट और सेवाएं बुरा परफॉर्म कर रही हों. मार्केट की हालत गड़बड़ होने पर पैनिक न हों. इससे लंबे समय में आपको फायदा हो.'

यह भी पढ़ें- Elon Musk ने डोनाल्ड ट्रंप और ट्विटर को एकसाथ किया ट्रोल, दे डाली ये सलाह

एलन की मां ने लिखा- रिस्क लेकर खरीदे थे शेयर
एलन मस्क के इस ट्वीट पर लोगों को खूब रिएक्शन आया. उनकी मां भी कहां पीछे रहने वाली थीं. एलन की मां माए मस्क ने ट्वीट करके लिखा, 'एलन, जब तुम साउथ अफ्रीका में सिर्फ़ 14 साल के थे, तो तुम्हें एक कंपनी पर भरोसा था और तुमने मुझसे उस कंपनी के शेयर खरीदने को कहा. मेरे एक स्टॉक ब्रोकर दोस्त ने कहा कि ये ठीक नहीं है. इस वजह से मैंने सिर्फ़ R1000 (उस समय लगभग 1000 डॉलर) के ही शेयर खरीदे. मैं उस समय सिर्फ़ इतने का ही रिस्क ले सकती थी.'

माए मस्क ने आगे लिखा, 'जल्दी ही उस कंपनी के शेयर की कीमत R3000 हो गए. मेरा दोस्त पैनिक करने लगा और मुझसे बोलने लगा कि मैं शेयर बेच दूं. मैंने उसकी बात मानी और शेयर बेच दिए. तुम इससे खुश नहीं थे. उस कंपनी से शेयर के दाम बढ़ते रहे.' इसके बाद एलन की मां ने शेयर बाजार से जुड़े कई और ट्वीट भी किए हैं, जिसमें उन्होंने अपने निवेश के तरीकों के बारे में बात की है.

यह भी पढ़ें- Twitter को खरीदने के लिए Elon Musk ने कैसे जुटाया फंड, यहां पढ़िए पूरी कहानी

लोग एलन मस्क से मांग रहे सलाह
आपको बताते चलें एलन मस्क इस समय दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं. वह मशहूर कार कंपनी टेस्ला, स्पेस एजेंसी SpaceX और अब माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के भी मालिक हैं. उनकी संपत्ति और इनकम को देखते हुए लोग उनसे सलाह मांग रहे हैं कि आखिर पैसे कैसे कमाए जाएं और उन्हें किस तरह निवेश किया जाए.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement