Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

EU रेगुलेटर्स क्यों बोले Facebook बंद होने से बेहतर होगी जिंदगी?

Meta ने एक रिपोर्ट पेश की है जिसमें यह कहा गया है कि यूरोपीयन कमीशन फेसबुक और इंस्टाग्राम सर्विसेज को बंद कर सकती है.

EU रेगुलेटर्स क्यों बोले Facebook बंद होने से बेहतर होगी जिंदगी?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूरोप (Europe) में मेटा (Meta) के स्वामित्व वाले फेसबुक और इंस्टाग्राम की मुश्किलें थमती नजर नहीं आ रही हैं. मेटा ने सिक्योरिटी एंड एक्चेंज कमीशन को सौंपी गई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि नए यूजर डेटा नियमों की वजह से उन्हें फेसबुक और इंस्टाग्राम की सेवाएं बंद करनी पड़ सकती है.

मेटा ने की रिपोर्ट के बाद यूरोपियन कमीशन ने चेतावनी दी है कि नए नियमों की वजह से यूरोप में फेसबुक और इंस्टाग्राम सेवाओं को बंद कर सकती है. नए यूरोपीय यूनियन के कानून के मुताबिक सभी कंपनियों को यूरोप के भीतर स्थित स्थानीय सर्वर पर उपयोगकर्ता का डेटा  देना होगा. मेटा यूजर डेटा अमेरिकी सर्वर पर अपलोड करता है.

जर्मन अर्थव्यवस्था मंत्री रॉबर्ट हैबेक और फ्रांसीसी वित्त मंत्री ब्रूनो ले मायेर यूरोपीय संघ के भी अधिकारी हैं. दोनों अधिकारियों ने मेटा की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी है. दोनों ने यूरोपीय संघ में फेसबुक और इंस्टाग्राम के बंद होने की खबर पर टिप्पणी की है. दोनों अधिकारियों ने जोर दिया है कि यूरोपीय संघ के नियमों को मेटा माने. अगर ऐसा नहीं हो सकता है तो संघ पूरे यूरोप में मेटा को प्रतिबंधित कर सकता है.

यह है दुनिया का सबसे पुराना होटल, Guinness World Records में दर्ज है नाम

'फेसबुक बिना जिंदगी शानदार'

जर्मन इकॉनमी मिनिस्टर रॉबर्ट हैबेक ने कहा है कि मैं चार साल से फेसबुक के बिना रह रहा हूं और जिंदगी शानदार रही है. यूरोपीय संघ इतनी बड़ी आर्थिक शक्ति वाला इंटर्नल मार्केट है कि अगर हम एकजुट होकर काम करते हैं तो इस तरह डरने की जरूरत नहीं होगी. फेसबुक के बिना जीवन शानदार है.

फ्रांसीसी वित्त मंत्री ब्रूनो ले मायेर ने कहा है कि लोग फेसबुक के बिना बहुत अच्छी तरह से जीएंगे. दोनों ने कहा है कि यूरोप अपनी आबादी की रक्षा के लिए किसी भी तरह के सख्त कदम उठा सकता है.

'यूरोप करेगा अपनी संप्रभुता की रक्षा'

फ्रांसीसी वित्त मंत्री ब्रूनो ले मायेर ने कहा, 'मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि फेसबुक बिना भी जिंदगी बेहतर है. हम बिना फेसबुक के अच्छी जिंदगी जी सकते हैं. डिजिटल दिग्गजों को समझना चाहिए कि यूरोपीय महाद्वीप विरोध करेगा और अपनी संप्रभुता की रक्षा करेगा.' यूरोपीय कमीशन के अधिकारियों की प्रतिक्रिया ऐसे वक्त में आई है जब मेटा मुश्किलों का सामना कर रहा है. अब मेटा इन बयानों पर कैसी प्रतिक्रिया देता है यह देखने वाली बात होगी.

यह भी पढ़ें-
Karnataka Hijab Row: पाकिस्तान भी कूदा, मरियम ने लगाया प्रोफाइल पिक, नेताओं ने उगला जहर
Houthi Rebel को सबक सिखाने के लिए अमेरिका ने यूएई में तैनात किए खास फाइटर जेट

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement