Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Colmabia: 60 साल के इतिहास में सबसे बड़ा हमला, 8 पुलिसकर्मियों की मौत, कई घायल

Explosives attack in Colombia: कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने कहा कि विस्फोटक हमले में 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है. यह सुरक्षबलों पर अबतक का सबसे बड़ा हमला है.

Colmabia: 60 साल के इतिहास में सबसे बड़ा हमला, 8 पुलिसकर्मियों की मौत, कई घायल

 Colombia Explosives attack

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम कोलंबिया (Colombia) में शुक्रवार देर रात बड़ा विस्फोटक हमला (Explosives Attack) हुआ है. इस हमले में 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं. इसकी जानकारी खुद राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने दी है.

राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने कहा कि देश के लगभग 60 साल के संघर्ष को समाप्त करने के वादे के बाद सुरक्षाबलों पर यह सबसे बड़ा घातक हमला है.

ये भी पढ़ें- Afghanistan की हेरात मस्जिद में ब्लास्ट, तालिबान के एक और बड़े इमाम की मौत, कुल 15 मरे

2016 में हुआ था शांति समझौता
एम-19 गुरिल्ला के एक पूर्व सदस्य गुस्तावो पेट्रो ने वामपंथी ELN विद्रोहियों के साथ बातचीत को फिर से शुरू करके देश में शांति लाने का वादा किया था. पूर्व FARC गुरिल्ला सेनानियों के लिए 2016 के शांति समझौते को लागू किया गया था.

ये भी पढ़ें- Global warming Effect: जानिए क्यों चीन की सबसे बड़ी झील सूखी और Pakistan में बन गई इतनी बड़ी Lake?

Gustavo Petro ने पिछले महीने ली राष्ट्रपति पद की शपथ
बता दें कि वामपंथी गुस्तावो पेट्रो ने पिछले महीने ही राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी. शपथ लेने के बाद उन्होंने कहा था कि सरकार और गुरिल्ला समूहों के बीच लंबे समय तक चले युद्ध से पीड़ित देश के इतिहास में अहम बदलाव लाने का वादा करते हैं. कोलंबिया के M-19 गुरिल्ला समूह के पूर्व सदस्य गुस्तावो पेट्रो ने कंटर्वेटिव दलों को हराकर जून में चुनाव जीता था. इस जीत को इस लिए भी काफी अहम माना गया, क्योंकि कोलंबिया में वामपंथी नेताओं का मतदाता समर्थन नहीं करते थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement