Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

EzriCare Eye Drops: अमेरिका में क्यों विवादों में घिरी भारत की एजरीकेयर आई ड्रॉप? कंपनी ने मंगवाया वापस

EzriCare Eye Drops News: ग्लोबल फार्मा हेल्थकेयर ने कहा कि जिन लोगों के पास EzriCare Eye Drops है, उसका इस्तेमाल न करें.

EzriCare Eye Drops: अमेरिका में क्यों विवादों में घिरी भारत की एजरीकेयर आई ड्रॉप? कंपनी ने मंगवाया वापस

EzriCare Eye Drops

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (USFDA) ने भारत में बनी एजरीकेयर आई ड्रॉप्स (EzriCare Eye Drops) खरीदने या उपयोग नहीं करने को लेकर चेतावनी जारी की है. इसमें कहा गया कि इस ड्रॉप्स के इस्तेमाल से आखों में संक्रमण का खतरा बढ़ा जाता है, जिसके कारण मरीज को अंधापन (Blindness) या उसकी मौत हो सकती है. एजरीकेयर आई ड्रॉप्स को ग्लोबल फार्मा हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाती है और इसका निर्माण भारत में किया जाता है.

USFDA ने एक बयान में कहा कि चेन्नई स्थित कंपनी इजरीकेयर, एलएलसी और डेलसैम फार्मा द्वारा उपभोक्ता स्तर पर वितरित की जा रही ‘आर्टिफिशियल टियर्स ल्यूब्रीकैंट’ आई ड्रॉप को संभावित संदूषण के चलते वापस ले रही है. बयान में कहा गया है कि EzriCare Eye Drops से आंखों में संक्रमण, अंधापन और रक्तधारा संक्रमण जैसी समस्य हो रही है. इस दवा की वजह से अब तक 55 लोगों को इंफेक्शन हो चुका है, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई है. 

ये भी पढ़ें- एक ही मैच में दो बार बोल्ड हुए मोइन अली, देखिए लुंगी एनगिडी की खतरनाक गेंदबाजी का वीडियो

चेन्नई के लिए रवाना हुई टीम
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह आई ड्रॉप भारत में नहीं बेची जा रही. केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) और राज्य औषधि नियंत्रक के दल चेन्नई से करीब 40 किलोमीटर दक्षिण में स्थित संयंत्र के लिए रवाना हुए हैं. दोनों दलों में तीन-तीन अधिकारी हैं.

ये भी पढ़ें- Sapna Choudhary Accused Dowry Fraud: सपना के खिलाफ भाभी ने दर्ज कराया केस, मांगी थी ये महंगी चीज

ग्राहकों से इस ड्रॉप्स को न डालने की अपील
गौरतलब है कि आर्टिफिशियल टियर्स लुब्रिकेंट का उपयोग आंखों में जलन होने या आंखों के शुष्क हो जाने पर किया जाता है. ग्लोबल फार्मा हेल्थकेयर ने अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा है कि इस प्रोडेक्ट के डिस्ट्रीब्यूटर अरु फार्मा इंक और डेलसैम फार्मा को इसकी सूचना दी है और सूचित कर रही है कि थोक विक्रेता, खुदरा विक्रेता और ग्राहक जिनके पास यह दवाई है उनसे वापस ली जाए और इसका उपयोग बंद कर दें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement