Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

FIFA World Cup: मोरक्को से मिली हार के बाद बेल्जियम में भड़की हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में लगाई आग

Violence Erupted In Belgium: फीफा वर्ल्ड कप के मुकाबले में मोरक्को ने बेल्जियम को 2-0 से हराकर अपनी पहली जीत हासिल की.

FIFA World Cup: मोरक्को से मिली हार के बाद बेल्जियम में भड़की हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में लगाई आग

बेल्जियम में भड़की हिंसा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022) के मैच में रविवार को मोरक्को ने बेल्जियम (Belgium) को 2-0 से हरा दिया. इस हार के बाद बेल्जियम और नीदरलैंड के कई शहरों में दंगे भड़क उठे. प्रदर्शनकारियों ने ब्रुसेल्स में वाहनों में आग लगा दी और जगह-जगह तोड़फोड़ की गई. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछार  और आंसू गैस के गोले दागने पड़े.

पुलिस ने ब्रसेल्स में करीब एक दर्जन और उत्तरी शहर एंटवर्प में भी 8 लोगों को हिरासत में लिया है. ब्रसेल्स पुलिस की प्रवक्ता इल्से वैन डे कीरे ने कहा कि कई दंगाई सड़कों पर उतर आए और कारों, ई-स्कूटरों में आग लगा दी और गाड़ियों पर पथराव किया. घटना में कई लोगों के घायल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है. ब्रसेल्स के महापौर फिलिप क्लोज ने लोगों से शहर के मध्य में जमा नहीं होने का अनुरोध किया और कहा कि अधिकारी सड़कों पर व्यवस्था बहाल करने का हर संभव प्रयास कर रहे है. हालांकि, पुलिस के आदेश के बाद ट्रेन और ट्राम यातायात बाधित हुआ है. क्लोज ने कहा, ‘ये लोग खेल के प्रशंसक नहीं हैं बल्कि ये दंगाई हैं.’

ये भी पढ़ें- Elon Musk के ट्वीट का यूपी पुलिस ने दिया मजेदार जवाब, सोशल मीडिया पर पोस्ट Viral

पुलिस पर किया गया पथराव, आगजनी
आंतरिक मंत्री एनेलीज वेरलिंडेन ने कहा, ‘यह देखना दुखद है कि किस तरह से मुट्ठी भर लोग स्थिति को खराब कर रहे हैं.’ पड़ोसी देश नीदरलैंड में पुलिस ने कहा कि रॉटरडैम में हिंसा भड़क उठी और दंगा रोधी अधिकारियों ने करीब 500 लोगों के फुटबॉल समर्थक ग्रुप को रोकने का प्रयास किया जिन्होंने पुलिस पर पथराव, आगजनी और तोड़फोड़ की. घटना में दो पुलिस अधिकारी भी घायल हुए हैं. रविवार देर शाम कई शहरों में अशांति की सूचना मिली. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक देश की राजधानी एम्सटर्डम और हेग में अशांति का माहौल है.

प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में लगाई आग

ये भी पढ़ें- शी जिनपिंग के खिलाफ जनता की बगावत, सड़कों पर जनसैलाब, चीन में कैसे उठी सत्ता विरोधी लहर?

मोरक्को ने किया बड़ा उलटफेर
बता दें कि फीफा विश्व कप के मुकाबले में रविवार को मोरक्को की टीम ने बेल्जियम को हराकर बड़ा उलटफेर किया. मोरक्को ने बेल्जियम को 2-0 से हराकर वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत हासिल की. मोरक्कों की इतिहास में यह तीसरी जीत है. इससे पहले 1998 में स्कॉलैंड को 3-0 से हराकर पहली जीत हासिल की थी.

(PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement