Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Imran Khan Arrest: पुराने दोस्तों ने रची इमरान खान की गिरफ्तारी की साजिश? PTI समर्थकों के प्रदर्शन से PAK में गृहयुद्ध के हालात

Imran Khan की गिरफ्तारी पर पीटीआई के समर्थक पाक सरकार के खिलाफ नहीं बल्कि सेना के अधिकारियों के खिलाफ विरोध कर रहे हैं.

Imran Khan Arrest: पुराने दोस्तों ने रची इमरान खान की गिरफ्तारी की साजिश? PTI समर्थकों के प्रदर्शन से PAK में गृहयु�द्ध के हालात

Imran Khan Arrest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात बन रहे हैं. यहां पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पाक रेंजर्स ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया था. पीटीआई के मुखिया इमरान खान को नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो और पाक रेंजर्स ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट से गिरफ्तार किया था. इमरान की गिरफ्तारी के मामले में हाई कोर्ट ने सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित कर लिया है. इस बीच पाकिस्तान के लगभग सभी शहरों तनापूर्ण स्थिति है और इमरान के समर्थक सड़कों पर उतरकर इमरान की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं. 

इमरान की पार्टी पीटीआई के सभी नेता अभी तक किसी भी कार्रवाई के लिए शहबाज शरीफ की सरकार पर आरोप लगाते थे लेकिन अब पीटीआई के नेता इमरान की गिरफ्तारी पर पाकिस्तानी सेना को घेर रहे हैं.  पीटीआई इस पूरे मामले में सेना के वरिष्ठ अधिकारियों की संलिप्तता का आरोप लगा रही है.  इस दौरान इमरान समर्थक सैन्य प्रतिष्ठानों और उनके कार्यालयों पर हमला बोल रहे हैं.  इस दौरान लाहौर के एक सैन्य अधिकारी के घर पर आग तक लगा दी गई. 

अमेरिका के शॉपिंग मॉल में तड़ातड़ चलीं गोलियां, 9 की मौत, कई घायल  

इमरान खान पाकिस्तान की आखिरी उम्मीद

पूर्व पीएम इमरान खान को एनएबी के अधिकारियों ने अल कादिर ट्रस्ट जमीन घोटाले में गिरफ्तार किया है. इसके तुरंत बाद से ही राजधानी इस्लामाबाद, लाहौर, कराची, पेशावर और कई अन्य बड़े शहरों में पीटीआई समर्थक सड़कों पर उतर आए. इमरान समर्थकों ने मेन हाईवे, एक्सप्रेस-वे और प्रमुख सड़कों को ब्लॉक कर दिया. ये सभी इमरान को पाकिस्तान की आखिरी उम्मीद बता रहे हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इमरान खान को चुप कराने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है. लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे.

सरकार नहीं सेना पर निकाल रहे गुस्सा

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद खास बात यह रही कि गिरफ्तारी को लेकर इमरान समर्थक सरकार का विरोध नहीं कर रहे हैं बल्कि पाकिस्तानी सेना को निशाने पर लेकर उनके खिलाफ नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. पीटीआई के समर्थकों को कहना है कि पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के पीछे 'वर्दीवाले' हैं. इसके पीछे सेना का हाथ है. इसीलिए ये लोग सैन्य प्रतिष्ठानों से लेकर सेना के अधिकारियों के आवास पर हमला बोल रहे हैं. पीटीआई समर्थकों ने शहबाज शरीफ को निशाना बनाने के बजाए सेना को लपेटे में लिया है. 

पूर्व PM इमरान खान गिरफ्तार, कोर्ट के बाहर से जबरन उठा ले गए पाक रेंजर्स, सामने आया Video

क्या दोस्त ही बन गए इमरान खान के दुश्मन?

सीनियर पॉलिटिकल एनालिस्ट रिजवान रिजवी ने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर बताया है कि यह इमरान खान और उनके पूर्व दोस्तों के बीच की लड़ाई है, जो अब एक दूसरे के कट्टर दुश्मन हो गए हैं. यहां इमरान खान के पूर्व दोस्तों से मतलब सेना से है. खास बात यह है कि पहले जब इमरान खान पीएम बने थे तो उस दौरान विपक्षी दलों ने इमरान पर सेना के साथ मिलकर साजिश करने के आरोप लगाए थे. यह दावा तक किया गया था कि इमरान खान और पाक सेना के अधिकारियों के बीच डील हुई थी. अब इमरान के उन्हीं कथित दोस्तों के खिलाफ इमरान समर्थक हमलावर हैं. ये सभी इमरान की गिरफ्तारी को सेना की साजिश बता रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement